अंग्रेज क्रिकेटर्स ने मैदान पर गलत हरकत की तो भुगतना पड़ेगा खामियाजा, भारतीय कप्तान ने लीड्स टेस्ट से पहले इंग्लैंड को दी चेतावनी

विपक्षियों द्वारा उकसाने की नीति पर कोहली ने कहा यह टीम पीछे नहीं हटती है पलटकर जवाब देती है। हम साथ खेलते हैं और जीतने के लिए खेलते हैं। हालांकि उन्हों ने यह बताने से मना कर दिया कि मैच के दौरान इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने क्या कहा था।

Eng vs ind, india vs england, indian cricket team, भारत बनाम इंग्लैंड, virat kohli, विराट कोहली, Cricket News in Hindi, Latest Cricket News Updates, cricket news, ajinkya rahane, ravichandra ashwin, cheteshwar pujara, jansatta भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अंग्रेज क्रिकेटर्स को चेतावनी दी है। (express file)

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच हेडिंग्ले के लीड्स में खेला जाएगा। भारतीय टीम के पास इस सीरीज में फिलहाल 1-0 की बढ़त है और उसका आत्मविश्वास भी बढ़ा हुआ है। वहीं इंग्लैंड की बल्लेबाजी चिंता का सबब बनी हुई है, हालांकि रूट ने वापसी के संकेत दिए हैं। मैच की एक दिन पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अंग्रेज क्रिकेटर्स को चेतावनी दी है।

मीडिया से बात करते हुए विपक्षियों द्वारा उकसाने की नीति पर कोहली ने कहा यह टीम पीछे नहीं हटती है पलटकर जवाब देती है। हम साथ खेलते हैं और जीतने के लिए खेलते हैं। हालांकि उन्हों ने यह बताने से मना कर दिया कि मैच के दौरान इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने क्या कहा था। कोहली ने कहा, ” मैं आपको उन शब्दों का विवरण नहीं दे सकता जो बोले गए थे।” उन्होंने कहा कि यह उस समय होता है जब आप प्रतिस्पर्धी खेल खेल रहे होते हैं लेकिन उस स्थिति के बाद आप क्या करते हैं या आप उस स्थिति से कैसे उठते हैं, यह मायने रखता है।

कप्तान ने कहा कि पिछले मैच में सफलता हासिल करने वाली टीम के संयोजन को बदलने का कोई कारण नहीं है, लेकिन अगर पिच स्पिनरों के अनुकूल हुई तो अनुभवी रविचंद्रन अश्विन को अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है।

ऑफ स्पिनर अश्विन को अंतिम एकादश में जगह नहीं देने पर हो रही बहस के बीच कोहली ने साफ कर दिया कि वह बुधवार से शुरू हो रहे मैच के लिए विजयी एकादश में कोई बदलाव करने पर विचार नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘ हमारे पास बदलाव करने का कोई कारण नहीं है, जब तक कि पिछले टेस्ट में खेलने वालों को चोट न लगी हो। आप विजयी संयोजन को छेड़ना नहीं चाहते, खासकर जब टीम ने दूसरे टेस्ट में इतनी अविश्वसनीय जीत हासिल की हो।’’

उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि भारत पिच की स्थिति को देखते हुए अश्विन को खिलाने की कोशिश कर सकता है। उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन अश्विन पर फैसला करने से पहले आकलन करेगा कि तीसरे और चौथे दिन पिच का मिजाज कैसा रह सकता है।

उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक अश्विन के खेलने का सवाल है तो हम पिच को देखकर काफी हैरान हैं। ईमानदारी से कहूं तो हम ऐसी पिचें देख रहे हैं, जिसकी मुझे उम्मीद नहीं थी।’’ कोहली ने कहा, ‘‘ मैंने सोचा था कि पिच पर बहुत घास होगी। यह अधिक जीवंत होगी। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।’’ टीम में अगर अश्विन को मौका मिलता है तो रविन्द्र जडेजा अंतिम एकादश से बाहर हो सकते है।