अजय जडेजा ने पृथ्वी शॉ की फिटनेस पर उठाए सवाल, कहा- उनका कोई भविष्य नजर नहीं आ रहा; देखें Video

भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने पृथ्वी शॉ की फिटनेस और उनकी बैटिंग की अस्थिरता को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि मुझे उनका इस तरह भविष्य नहीं नजर आ रहा। शॉ ने आईपीएल 2021 में अभी तक 10 पारी खेलते हुए 329 रन बनाए हैं।

ajay-jadeja-feels-prithvi-shaw-fitness-on-ground-and-consistency-is-not-such-to-make-him-future-star-of-india-watch-video अजय जडेजा ने दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के मैच के दौरान पृथ्वी शॉ को लेकर बयान दिया है (Source: Twitter)

पृथ्वी शॉ भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और लगातार उनकी प्रतिभा को लेकर चर्चाएं होती रहती हैं। इसी बीच आईपीएल 2021 के दौरान भी उनको लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने एक बयान दिया है। जडेजा के मुताबिक पृथ्वी शॉ फिटनेस में कुछ खास नहीं दिखते और उन्हें कंसिस्टेंट रहने की जरूरत है।

अजय जडेजा ने क्रिकबज के शो में बोलते हुए कहा कि,’इंडियन टीम में अगर जगह बनानी है तो आपको कुछ अलग करना होता है। अभी बहुत भीड़ हो गई है सिर्फ टैलेंट से काम नहीं चलेगा।’

‘भविष्य नजर नहीं आ रहा’

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा कि,’ग्राउंड पर फिटनेस में तो वे (शॉ) मुझे ऐसे नहीं लगते की कोई भविष्य नजर आ रहा हो। मैं ये नहीं कह रहा कि वे टैलेंटेड नहीं हैं या बाकी लोग उनसे अच्छे हो गए। लेकिन ये खेल चलता ही इतनी तेज है कि आप देखिए श्रेयस अय्यर पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान थे और इंडियन टीम में थे। उसके बाद एक चोट के कारण सूर्यकुमार यादव ने आकर ऐसी आग लगाई है कि वे टीम में है और अय्यर इंडियन टीम में ही नहीं हैं।’

अजय जडेजा ने ये भी कहा कि,’शॉ का अंदाज आक्रामक है लेकिन कंसिस्टेंसी नहीं बनती। इसलिए बाकी के प्लेयर्स उनसे आगे हैं। पिछला साल इनका इतना खराब था उसके बाद इस साल बहुत स्टार्ट मिले उन्हें लेकिन वे कुछ खास कर नहीं पाए।’

पृथ्वी शॉ के करियर पर एक नजर

अगर पृथ्वी शॉ के मौजूदा आईपीएल में प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 10 मुकाबलों में 329 रन बनाए हैं। पहले लेग में उन्होंने 8 मैचों में 308 रन बनाए थे। लेकिन दूसरे लेग में वे अभी तक फ्लॉप नजर आए हैं। साथ ही उनके अंतर्राष्ट्रीय करियर पर नजर डालें तो उन्होंने एक टी20 खेला था श्रीलंका के खिलाफ जिसमें वे खाता भी नहीं खोल पाए थे।

इसके अलावा टेस्ट में उन्होंने शुरुआत शानदार की थी लेकिन उसके बाद वहां भी वे फ्लॉप साबित हुए। उन्होंने 5 टेस्ट खेलते हुए 9 पारियों में 339 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 134 है जो उन्होंने डेब्यू में वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था।

शॉ ने भारत के लिए 6 वनडे मुकाबले भी खेले हैं जिसकी 6 पारियों में उनके नाम 189 रन दर्ज हैं। इसमें एक भी शतक या अर्धशतक शामिल नहीं है। उनका वनडे में सर्वाधिक स्कोर 49 रन है। आईपीएल में उन्होंने 48 मुकाबले खेले हैं जिसमें 1155 रन उनके नाम दर्ज हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 99 है और उन्होंने 9 अर्धशतक भी लगाए हैं।