अजय देवगन की खूबसूरत हीरोइन है एमएस धोनी के ओपनर का क्रश, ऑस्ट्रेलिया में बिताना चाहते हैं छुट्टियां

तीन शब्दों में एमएस धोनी की व्याख्या करने के सवाल पर आईपीएल 2021 की नीलामी में चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा बनने वाले बल्लेबाज ने कहा, ‘सिंपल (साधारण), चिंतनशील और स्पष्ट बात कहने वाले इंसान हैं।’

Ajay Devgan Kajal Aggarwal MS Dhoni Chennai Super Kings Hari Nishanth बॉलीवुड फिल्म सिंघम में अजय देवगन और काजल अग्रवाल ने अभिनय किया था। (सोर्स- यूट्यूब/स्क्रीनशॉट)

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की अगुआई वाली फ्रैंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के बल्लेबाज चेझियान हरि निशांत ( (Chezhian Harinishanth) ने एक क्रिकेट वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में बताया है कि साउथ की पॉपुलर एक्ट्रेस काजल अग्रवाल उनकी सेलिब्रिटी क्रश हैं और वह छुट्टी मनाने ऑस्ट्रेलिया जाना चाहते हैं।

अजय देवगन की ब्लाकबस्टर फिल्म ‘सिंघम’ की खूबसूरत एक्ट्रेस काजल अग्रवाल ने बिजनेसमैन गौतम किचलू से शादी की है। तमिलनाडु के ऊटी में 16 अगस्त 1996 को जन्में हरि निशांत सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 की चैंपियन तमिलानडु क्रिकेट टीम का हिस्सा था। टीम को चैंपियन बनाने में उन्होंने भी अहम भूमिका निभाई थी।

यही वजह रही कि आईपीएल 2021 के लिए हुई नीलामी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने उन पर भरोसा दिखाया और बतौर बल्लेबाज उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपए में उन्हें अपनी टीम का हिस्सा बना लिया। हरि निशांत सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलते हैं।

हरि निशांत ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 में 8 मैच में 41 के औसत से 246 रन बनाए थे। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में 8वें स्थान पर रहे थे। उन्होंने टूर्नामेंट के एक मैच में 90 से ज्यादा रन की पारी भी खेली थी। हालांकि, वह शतक बनाने से चूक गए थे।

वेबसाइट से बातचीत में हरि निशांत ने यह भी बताया कि वह चाहते हैं कि शोएब अख्तर उन्हें गेंदबाजी करें। हरि निशांत का पसंदीदा खाना बिरयानी है। तमिलनाडु का प्रतिनिधित्व करना और चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए चुने जाने को वह अपने करियर का बेस्ट मूमेंट (क्षण) मानते हैं।

हरि निशांत ने यह भी खुलासा किया कि चेन्नई सुपरकिंग्स में नारायण जगदीशन सबसे आलसी खिलाड़ी हैं। खास यह है कि नारायण जगदीशन हरि निशांत की तरह तमिलनाडु के ओपनर बल्लेबाज हैं। तीन शब्दों में एमएस धोनी की व्याख्या करने के सवाल पर हरि निशांत बोले, ‘सिंपल (साधारण), चिंतनशील और स्पष्ट बात कहने वाले इंसान हैं।’

क्रिकेट का बेस्ट फॉर्मेट कौन सा है, के सवाल पर हरि निशांत ने कहा, ‘मुझे टी20 खेलना अच्छा लगता है, लेकिन मेरा हमेशा से टेस्ट क्रिकेट खेलना का सपना रहा है। हालांकि, टी20 मेरा पसंदीदा फॉर्मेट है।’ अपनी कोई अजीब सी आदत के बारे में बताने के सवाल पर हरि निशांत ने कहा, ‘मैं जिम सेशन हमेशा स्किप करता हूं। मेरे बारे में यही एक अजीब आदत है।’

तमिलनाडु टीम में कौन ऐसा खिलाड़ी है जो सबसे ज्यादा खुद को ही गूगल करता हो? इस सवाल के जवाब में हरि निशांत ने कौशिक जगदीशन का नाम लिया। ऐसी कौन सी चीज है, जिससे आप करने में नफरत करते हों, लेकिन फिर भी करनी पड़ती हो। इस पर हरि निशांत ने कहा, ‘मुझे डिग्री लेना पसंद नहीं है, लेकिन फिर मैं डिग्री हासिल करने के लिए पढ़ाई कर रहा हूं।’

हरि निशांत की ख्वाहिश टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने की है। हरि निशांत ने बताया कि जब भी वह आउट होते हैं तो उन्हें खुद पर बहुत गुस्सा आता है। आपकी सेलिब्रिटी क्रश कौन हैं, के सवाल पर हरि निशांत ने कहा, ‘काजल अग्रवाल मेरी सेलिब्रिटी क्रश हैं।’ ऐसी कौन सी जगह है जहां आप घूमने जाने चाहते हों, के सवाल पर हरि निशांत ने ऑस्ट्रेलिया का नाम लिया।