अपनी बात रखना गुनाह है, अमिताभ ठाकुर की पत्नी पीछे-पीछे भाग रही थीं…ऐसा होगा?- पूछने लगीं ऐंकर, बीजेपी नेता ने कहा- अरे, IPS होने से बच जाएंगे क्या?

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर की गिरफ्तारी पर भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि अगर मरते वक्त कोई आरोपा लगाता तो आरोपी को तुरंत घसीटकर लाना चाहिए। अमिताभ ठाकुर को जतना समय मिला, वो भी नहीं मिलना चाहिए था।

Amitabh Thakur Arrest पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर को गिरफ्तार कर ले जाते पुलिसकर्मी । Source- Twitter

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान करने वाले पूर्व आईपीएस की गिरफ्तारी के बाद यह मुद्दा सियासी गलियारों में चर्चा का मुख्य बिंदु बना हुआ है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इस गिरफ्तारी को गलत बता रहे हैं। उनका कहना है कि बदले की भावना से उनके ऊपर कार्रवाई की गई। इस मामले में एक टीवी चैनल पर बहस के दौरान जब ऐंकर ने भाजपा प्रवक्ता से पूछा कि क्या किसी का अपनी बात रखना गुनाह है?

उन्होंने पूछा, जिस तरह से अमिताभ ठाकुर की पत्नी पीछे-पीछे भाग रही थीं, क्या अब ऐसा ही होगा? भाजपा प्रवक्ता विजय खेड़ा ने कहा, ‘अपराधी चाहे आईपीएस हो या मामूली आदमी। नियम एक ही होना चाहिए, तरीका एक ही होना चाहिए। क्या आईपीएस होने से वो बच जाएंगे? दूसरी बात अमिताभ जी का पूरा रिकॉर्ड ही खराब है।’ खेड़ा ने कहा, जिस सांसद पर आरोप है, वो जेल में गए। अगर कोई मरते समय आरोप लगा जाए तो एक सेकंड नहीं रुकना चाहिए। आरोपी को उसी समय गिरफ्तार करना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘सरकार ने एसआईटी गठित की। अगर मैं होता तो बिना किसी फॉर्मैलिटी उसे तुरंत खींच लाता। मरती हुई पीड़िता ने उसपर आरोप लगाया। घटिया राजनीति की वजह से ये लोग सवाल खड़े कर रहे हैं। क्या किसा का आईपीएस होना उसे रेप करने का अधिकार दे देगा?’

सपा प्रवक्ता अभिषेक राय ने कहा, ‘पहले जो अधिकारी अमिताभ ठाकुर के अधीन थे आज वही उनकी बेज्जती कर रहे हैं। अमिताभ ठाकुर ने गलती की कि उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। चुनाव लड़ने का अधिकार संविधान ने सबको दिया है। यह राजनीति नहीं दबंगई है। विरोधियों को बोलने का मौका तो देना चाहिए।’

बता दें कि पूर्व आईपीएस पर युवती को आत्महत्या के लिए उकसाने और रेप के आरोपी बसपा सांसद का साथ देने का आरोप है। शनिवार को ठाकुर और उनकी पत्नी के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में भी गोमतीनगर थाने में एक केस दर्ज किया गया है।