अफगानिस्तान: मौत की अफवाह के बीच टीवी पर नजर आया मुल्ला बरादर, कहा- ठीक हूं मैं

अफगानिस्तान के उप प्रधानमंत्री मुल्ला बरादर ने कहा कि मीडिया में कहा जा रहा है कि तालिबानी नेताओं के बीच आपसी विवाद है। लेकिन हमलोगों के बीच ऐसा कुछ भी नहीं है और आपसी विवाद की ख़बरें पूरी तरह से अफवाह हैं।

अफगानिस्तान के सरकारी टेलीविजन को दिए एक इंटरव्यू में मौत की खबरों को अफवाह करार देते हुए मुल्ला बरादर ने कहा है कि वह ठीक है और पूरी तरह से स्वस्थ है। (फाइल फोटो: रॉयटर्स)

पिछले दिनों कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि अफगानिस्तान की तालिबानी सरकार में उप प्रधानमंत्री मुल्ला बरादर सहयोगी गुटों के साथ झड़प में मारा गया। लेकिन अब मुल्ला बरादर ने अफगानिस्तान के सरकारी टेलीविजन पर आकर इन अफवाहों का खंडन किया है और कहा है कि वो अभी ठीक है।

दरअसल बीते कई दिनों से तालिबान के सह संस्थापक और अफगानिस्तान के उप प्रधानमंत्री मुल्ला बरादर नजर नहीं आए थे। साथ ही उनके बारे में कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे और तालिबानी शीर्ष नेताओं के बीच भी आपसी विवाद की ख़बरें सामने आ रही थी। यह भी कहा जा रहा था कि मुल्ला बरादर तालिबानी नेताओं के बीच हुए आपसी झड़प में मारा गया है।

विदेशी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अफगानिस्तान के सरकारी टेलीविजन को दिए एक इंटरव्यू में इन खबरों को अफवाह करार देते हुए मुल्ला बरादर ने कहा है कि वह काबुल से कहीं यात्रा कर रहा था जिसकी वजह से वह मीडिया के सामने आकर इन ख़बरों का खंडन नहीं कर पा रहा था। साथ ही उसने कहा कि मैं ठीक हूं और पूरी तरह से स्वस्थ हूं। इसके अलावा उसने तालिबान के शीर्ष नेताओं के बीच चल रहे आपसी विवाद की ख़बरों को भी अफवाह करार दिया।

अफगानिस्तान के उप प्रधानमंत्री मुल्ला बरादर ने कहा कि मीडिया में कहा जा रहा है कि तालिबानी नेताओं के बीच आपसी विवाद है। लेकिन हमलोगों के बीच ऐसा कुछ भी नहीं है और आपसी विवाद की ख़बरें पूरी तरह से अफवाह हैं। मुल्ला बरादर का यह वीडियो तालिबानी के दोहा स्थित कार्यालय की तरफ से ट्विटर पर पोस्ट किया गया है जिसमें मुल्ला बरादर को एक सोफे पर बैठा हुआ देखा जा सकता है और अफगान के सरकारी मीडिया से बातचीत करते हुए देखा जा सकता है।

इसी बीच तालिबान के सुप्रीम लीडर मुल्ला अखुंदजादा को भी बहुत दिनों से नहीं देखा गया है उसके बारे में भी कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। बता दें कि पिछले दिनों तालिबानियों द्वारा बनाई गई सरकार का मुखिया मुल्ला हसन अखुंद को बनाया गया है और साथ ही दो उप प्रधानमंत्री भी बनाया गया है। जिसमें मुल्ला बरादर भी शामिल है। इसके अलावा तालिबान के संस्थापक मुल्ला मोहम्मद उमर के बेटे मुल्ला याकूब को रक्षा मंत्री बनाया गया है।