अफ्रीका में गश्त के दौरान फटा एक्सप्लोसिव डिवाइस, बांग्लादेश के 3 शांति सैनिकों की मौत

हाइलाइट्स

एक विस्फोटक उपकरण की चपेट में आने से बांग्लादेश के 3 सैनिकों की मौत
विस्फोट में गंभीर रूप से घायल हुए सैनिकों को बौअर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था
मध्य अफ्रीकी गणराज्य दुनिया के सबसे गरीब देशों में से एक है, जहां 2013 से गृहयुद्ध चल रहा

बंगुई. अफ्रीका में तैनात बांग्लादेश के तीन संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिकों की एक एक्सप्लोसिव डिवाइस की चपेट में आने के कारण मौत हो गई है. न्यूज़ एजेंसी AFP की एक खबर के अनुसार संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने मंगलवार को बताया कि मध्य अफ्रीकी गणराज्य में एक विस्फोटक उपकरण की चपेट में आने से बांग्लादेश के तीन संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिकों की मौत हो गई और एक सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गया. विस्फोट में गंभीर रूप से घायल हुए सैनिकों को बौअर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां तीन जवानों ने दम तोड़ दिया.

गश्त के दौरान हुआ हादसा
संयुक्त राष्ट्र प्रवक्ता ने कहा कि विस्फोट ओहम-पेंडे प्रान्त में मिशन के अस्थायी अड्डे से लगभग पांच किलोमीटर दूर स्थित कौई-बोहोंग अक्ष में गश्त के दौरान हुआ था. घटना के बाद संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने शांति सैनिकों के परिवारों और बांग्लादेश सरकार के लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है. आपको बता दें कि कभी फ्रांस की कॉलोनी रहे मध्य अफ्रीकी गणराज्य दुनिया के सबसे गरीब देशों में से एक है जहां 2013 से गृहयुद्ध चल रहा है.

पाकिस्तानी सैनिक की भी हुई थी हत्या
दो दिन पहले अफ्रीका के ही कांगो देश में संयुक्त राष्ट्र शांति रक्षक के रूप में तैनात एक पाकिस्तानी सैनिक देश के अस्थिर पूर्व हिस्से में हुए एक आतंकवादी हमले का शिकार हो गया था. घटना तब हुई जब छह आतंकवादियों का एक समूह अपने हथियारों के साथ आत्मसमर्पण करने के लिए संयुक्त राष्ट्र के स्थायी ऑपरेशन बेस पर पहुंचा था. लेकिन आत्मसमर्पण की जगह समूह के नेता ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें एक पाकिस्तानी सैनिक की मौत हो गई.

Tags: Bangladesh, United nations, World news