अमिताभ बच्चन का ऑटोग्राफ लेना चाहते थे जैकी श्रॉफ, अभिषेक और श्वेता बच्चन के कारण अधूरी रह गई थी इच्छा

जैकी श्रॉफ ने ‘केबीसी 13’ में बताया कि एक बार वह अमिताभ बच्चन का ऑटोग्राफ लेना चाहते थे। लेकिन अभिषेक और श्वेता बच्चन के कारण उनकी इच्छा अधूरी रह गई थी।

amitabh bachchan, jackie shroff अभिषेक और श्वेता के कारण अभिताभ बच्चन का ऑटोग्राफ नहीं ले पाए थे जैकी श्रॉफ (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अमिताभ बच्चन ने फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था, लेकिन सबसे ज्यादा लोकप्रियता बिग बी को ‘जंजीर’ और ‘दीवार’ जैसी फिल्मों से हासिल हुई। बॉलीवुड के कई सितारे अमिताभ बच्चन के बहुत बड़े फैन हैं। इनमें एक्टर जैकी श्रॉफ का भी नाम शामिल है। बिग बी के फैन होने के नाते जैकी श्रॉफ ने एक बार उनका ऑटोग्राफ लेने तक की कोशिश की थी, लेकिन अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन के कारण उनकी यह ख्वाहिश अधूरी ही रह गई थी।

अमिताभ बच्चन से जुड़ी इस बात का खुलासा खुद जैकी श्रॉफ ने ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ में किया है। इस सप्ताह जैकी श्रॉफ एक्टर सुनील शेट्टी के साथ बतौर कंटेस्टेंट ‘शानदार शुक्रवार’ में नजर आएंगे। इससे जुड़ा उनका एक वीडियो भी खूब सुर्खियां बटोर रहा है, जिसमें वह बिग बी से जुड़ा किस्सा सुनाते नजर आए।

अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन के बारे में बात करते हुए जैकी श्रॉफ ने बताया, “आपको याद नहीं होगा, लेकिन मुझे याद है। हम चेन्नई में शूटिंग कर रहे थे, मैं भी उस वक्त इंडस्ट्री में नया आया था। मैंने सोचा कि बच्चन साहब वहां पर हैं तो मुझे उनका ऑटोग्राफ लेना है। जैसे ही मेरी शूटिंग खत्म हुई, मैं आपके सेट पर पहुंच गया।”

जैकी श्रॉफ ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “बेबी श्वेता और छोटू अभिषेक आपके एक स्पॉटब्वॉय के साथ वहां आए और उस लड़के ने मुझसे कहा, ‘बच्चन साहब के बच्चे हैं, आपसे ऑटोग्राफ लेना चाह रहे हैं।’ मैंने बोला कि सर मुझे बच्चन साहब का ऑटोग्राफ चाहिए था, उनके बच्चे मेरा ऑटोग्राफ लेना चाह रहे हैं।” जैकी श्रॉफ की बातें सुनकर अमिताभ बच्चन और सुनील शेट्टी हंसने लगे।

जैकी श्रॉफ ने हिंदी सिनेमा में फिल्म ‘स्वामी दादा’ से कदम रखा था। एक्टर को उनके ‘भीड़ू’ शब्द के लिए खूब जाना जाता है, जो कि उनकी फिल्मो में भी सुनने को मिलता है। ऐसे में अमिताभ बच्चन ने जैकी श्रॉफ से इस शब्द के पीछे की कहानी जाननी चाही, जिसपर एक्टर ने कहा, “सर पहले तो अपना यह एरिया ही ऐसा है। फिर आप थे, हम तो बाद में आए हैं ना।”