अमिताभ बच्चन के सामने घबराहट की वजह से डायलॉग भूल जाती थीं रेखा, एक दिन ऐसा बोल पड़े थे Big B

अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से रेखा ऐसे घबरा जाती थीं कि वह अपने डायलॉग ही भूल जाती थीं। इस बात का खुलासा एक्ट्रेस ने सिमी गरेवाल को दिये इंटरव्यू में किया था।

rekha, rekha news

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रेखा ने अपनी एक्टिंग और अंदाज से फिल्मी दुनिया में जबरदस्त पहचान बनाई है। अपने करियर के दौरान रेखा ने 180 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है। यूं तो रेखा ने अपनी एक्टिंग से बॉलीवुड की सभी फिल्मों में चार चांद लगा दिये थे, लेकिन अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से रेखा ऐसे घबरा जाती थीं कि वह अपने डायलॉग ही भूल जाती थीं।

इस बात का खुलासा जहां एक तरफ रेखा ने सिमी गरेवाल को दिये इंटरव्यू में किया है तो वहीं दूसरी तरफ इस बात का जिक्र उनके जीवन पर आधारित किताब ‘रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी’ में भी किया गया है, जिसे यासिर उस्मान ने लिखी है। इतना ही नहीं, रेखा की इन आदतों को देखते हुए खुद अमिताभ बच्चन ने भी उन्हें डायलॉग याद रखने की सलाह दे दी थी।

रेखा ने सिमी गरेवाल को दिये इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का अपना अनुभव साझा किया। उन्होंने कहा, “मैं उनसे सीनियर थी, लेकिन अमिताभ बच्चन जैसे जबरदस्त एक्टर के सामने खड़ा होना कोई आसान बात नहीं थी। मैं उन्हें हमेशा से ही दीदीभाई (जया बच्चन) के पति के तौर पर जानती थी। मुझे कभी भी उनसे बात करने का मौका नहीं मिला। ऐसे में जब मैंने उनके साथ काम करना शुरू किया तो मैं काफी घबरा गई थी।”

रेखा ने अमिताभ बच्चन के बारे में बातें करते हुए कहा, “मैं उनके जैसे व्यक्ति से कभी नहीं मिली थी। एक ही इंसान में इतनी सारी खूबियां कैसे हो सकती हैं?” उन्होंने आगे कहा, “मैं घबराहट के कारण अमिताभ बच्चन के आगे अपनी लाइनें भूल जाया करती थी। इन चीजों को देखते हुए एक दिन अमिताभ बच्चन ने मुझसे कहा, “सुनिये, जरा डायलॉग याद कर लीजिएगा।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ के बाद अमिताभ बच्चन ने प्रोड्यूसर से साफ कह दिया था कि वह रेखा के साथ दोबारा काम नहीं करेंगे। इस बात का खुलासा भी रेखा ने अपने एक इंटरव्यू में किया था। वहीं, जब रेखा ने अमिताभ बच्चन से इस बात को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कुछ भी कहने से साफ इंकार कर दिया था। बता दें कि रेखा और अमिताभ बच्चन ‘दो अंजान’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’ और ‘नमक हराम’ जैसी कई फिल्मों में साथ नजर आ चुके हैं।

रेखा से इतर अमिताभ से कई बार मीडिया द्वारा भी सवाल किया जा चुका है कि वह दोनों साथ में दोबारा किसी फिल्मों में नजर आएंगे कि नहीं। इस बात को लेकर बिग बी ने भी साफ कहा कि अगर उन्हें कोई अच्छी स्क्रिप्ट मिलती है या अच्छी फिल्म मिलती है तो वह रेखा के साथ जरूर काम करेंगे।