अमित शाह से मिले आरोपी बेटे के मंत्री पिता, राहुल, प्रियंका गांधी को मिली लखीमपुर जाने की इजाजत, रखी गई यह शर्त

लखीमपुर में जारी सियासी संग्राम के बीच केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने पहुंचे। दूसरी तरफ प्रियंका गांधी और राहुल गांधी को लखीमपुर जाने की इजाजत दे दी गई है।

Ajay Mishra अमित शाह से मिलने पहुंचे गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा। Photo Source- ANI

लखीमपुर में जारी सियासी संग्राम के बीच केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने पहुंचे। विपक्ष द्वारा इस्तीफे और आरोपी बेटे की गिरफ्तारी की मांग के बीच हो रही इस मुलाकात ने अटकलों के बाजार को गर्म कर दिया है। अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा पर आरोप है कि उन्होंने प्रदर्शन कर रहे किसानों पर अपनी कार चढ़ा दी थी, जिसमें चार किसानों की मौत हो गई थी। इसके बाद भड़की हिंसा में चार अन्य लोगों की जान भी चली गई । वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को लखीमपुर जाने की इजाजत मिल गई है लेकिन इसके लिए एक शर्त रखी गई है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा समेत पांच नेताओं को लखीमपुर खीरी जाने की बुधवार को इजाजत दे दी।सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने बताया कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा समेत कांग्रेस के पांच नेताओं को लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति दे दी गई है। शर्त के अनुसार राहुल और प्रियंका के साथ सिर्फ तीन अन्य लोग ही जा सकते हैं, पूरे काफिले को लखीमपुर ले जाने की अनुमति नहीं मिली है।

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने इससे पहले राहुल की अगुवाई में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति नहीं दी थी। बताते चलें कि वाड्रा को लखीमपुर खीरी में पिछले रविवार को हुई हिंसा के बाद वहां जाते वक्त रास्ते में सोमवार को सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया था।