‘अयोध्या की रामलीला’ में नजर आएंगे BJP सांसद सहित बॉलीवुड सितारे, रवि किशन बनेंगे परशुराम तो ये एक्ट्रेस होंगी सीता

‘अयोध्या की रामलीला’ 6 अक्टूबर से टेलीकास्ट होगी। इसमें भाजपा के सांसद रवि किशन व मनोज तिवारी सहित कई बॉलवीडु कलाकार भी दिखाई देंगे।

ramlila, ravi kishan 6 अक्टूबर से टेलीकास्ट होगी ‘अयोध्या की रामलीला’ (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

‘अयोध्या की रामलीला’ में भाजपा के सांसदों सहित बॉलीवुड के कई कलाकार नजर आने वाले हैं। रामलीला का टेलीकास्ट लक्ष्मण किले से किया जाएगा जो कि राम मंदिर से करीब दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। बताया जा रहा है कि इसमें उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी और रवि किशन सहित, रजा मुराद, असरानी और शक्ति कपूर जैसे कई कलाकार भी दिखाई देंगे। ‘अयोध्या की रामलीला’ को सैटेलाइट चैनल व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 6 अक्टूबर से 15 अक्टूबर के बीच देखा जा सकता है।

रामलीला में जहां भाजपा सांसद मनोज तिवारी एक साथ कई रोल करते हुए नजर आएंगे तो वहीं गोरखपुर से सांसद रवि किशन परशुराम के किरदार में दिखाई देंगे। दूसरी ओर बॉलीवुड एक्टर असरानी नारद के रोल में नजर आएंगे और शक्ति कपूर अहीरावण का किरदार अदा करेंगे। उनके अलावा एक्टर रजा मुराद कूंभकरण के किरदार में नजर आएंगे।

एक्टर और बिग बॉस विजेता रह चुके विंदू दारा सिंह हनुमान के रोल में नजर आएंगे। सीता के रोल में में यूं तो एक्ट्रेस श्वेता गुप्ता दिखाई देंगी, लेकिन स्वयंवर के दौरान यह किरदार एक्ट्रेस भाग्यश्री अदा करती हुई नजर आएंगी। बता दें कि ‘अयोध्या की रामलीला’ पहली बार साल 2020 में आयोजित हुई थी।

हालांकि इस रामलीला के दौरान कोरोना वायरस से जुड़े दिशा-निर्देशों का पूरा-पूरा ध्यान रखा गया था, क्योंकि कोरोना महामारी के कारण किसी भी प्रकार की सामाजिक परफॉर्मेंस पर रोक थी। ‘अयोध्या की रामलीला’ के रचनात्मक निदेशक सुभाष मलिक ने बताया कि इस बार भी रामलीला देखने के लिए दर्शक मौजूद नहीं होंगे।

सुभाष मलिक ने इस बारे में कहा, “इस बार भी किसी भी तरह के दर्शक मौजूद नहीं होंगे। हालांकि 16 करोड़ से ज्यादा लोग अपने घर से ही इसकी लाइव स्ट्रीमिंग देख सकेंगे।” बता दें कि बीते साल हुई रामलीला में मनोज तिवारी ने जहां अंगद का किरदार निभाया था तो वहीं रवि किशन भरत के रोल में नजर आए थे।

रामलीला में रवि किशन अभी तक परशुराम, भीष्म, कर्ण, द्रोणाचार्य और अंगद का किरदार निभा चुके हैं। साल 2019 में वह परशुराम और 2018 में वह अंगद के किरदार में दिखाई दिए थे।