आउट होने के बाद जावेद मियांदाद को गाली देते थे सुनील गावस्कर, भारत के कट्टर विरोधी पाकिस्तानी खिलाड़ी का खुलासा

जावेद मियांदाद ने यह भी कहा कि भारत भाग्यशाली है कि गावस्कर और उनके साले गुंडप्पा विश्वनाथ एक ही युग में क्रिकेट खेले। उन्होंने गावस्कर की खूब तारीफ की।

मियांदाद को लगता है कि मौजूदा खिलाड़ियों को गावस्कर की बल्लेबाजी की वीडियो क्लिप देखनी चाहिए कि उन्होंने माइकल होल्डिंग, एंडी रॉबर्ट्स, मैल्कम मार्शल जैसे दुनिया के खतरनाक तेज गेंदबाजों का सामना कैसे किया। (फोटो- द इंडियन एक्सप्रेस)

भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच में खिलाड़ियों के बीच अक्सर नोकझोक देखने को मिलती है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद अकस्र भारतीय खिलाड़ियों के साथ उलझ जाते थे। 1992 वर्ल्ड कप में पूर्व विकेटकीपर किरन मोरे के बार-बार अपील करने से चिढ़ने के बाद उनका मेंढ़क की तरह जंप करना कोई नहीं भूल सकता। भारत के कट्टर विरोधी खिलाड़ी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की ओर से जारी वीडियो में लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर के साथ ऐसे ही प्रकरण का खुलासा किया है।

गावस्कर के साथ अपने संबंधों के बारे में मियांदाद ने कहा,‘‘ मुझे उनकी बल्लेबाजी देखने में मजा आता था। मैं उनके करीब फील्डिंग करता था और बोलता रहता था ताकि उनकी एकाग्रता टूटे। कई बार उनका फोकस तोड़ने में कामयाब रहा। वह मैदान से मुझे गालियां देते हुए निकलते और मुझे बड़ा मजा आता।’’

तकनीक और तेवर के मामले में गावस्कर का कोई सानी नहीं- मियांदाद ने यह भी कहा कि भारत भाग्यशाली है कि गावस्कर और उनके साले गुंडप्पा विश्वनाथ एक ही युग में क्रिकेट खेले। उन्होंने गावस्कर की खूब तारीफ की। उनकी की नजर में तेज गेंदबाजों का सामना करने की तकनीक और तेवर के मामले में टीम इंडिया के पूर्व ओपनर का कोई सानी नहीं है।

Swami Prasad Maurya| Uttar Pradesh| UP STF

आप तो गच्चा खा गए चाचा – स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा के राज्यसभा उम्मीदवारों को दी बधाई तो लोगों ने यूं लिए मजे

Akhilesh Yadav,Shivpal Yadav

सैफई बनाम पिताजी का पैसा: कम नहीं हुआ अखिलेश का गुस्सा, डिप्टी सीएम ने संस्‍कार पर उठाए सवाल, शिवपाल ने किया भतीजे का बचाव

Acharya Pramod Krishnam| tajinder bagga| arvind kejriwal

गहलोत सरकार में अपने ही MLAs के बागी तेवर, दिग्गज कांग्रेस नेता बोले- शिवलिंग को तमाशा बताओगे तो तांडव तो होगा ही

जतिन सप्रू के बहकावे में आए आमिर खान, पूछे ऐसे सवाल कि गुस्से में शो छोड़कर चले गए हरभजन सिंह और इरफान पठान

मौजूदा खिलाड़ियों के देखना चाहिए गावस्कर का वीडियो- मियांदाद का मानना है कि मौजूदा खिलाड़ियों को गावस्कर के वीडियो देखने चाहिए कि कैसे उन्होंने छोटे कद के बाद भी माइकल होल्डिंग, एंडी रॉबटर्स , मैल्कम मार्शल, इमरान खान, रिचर्ड हैडली और डेनिस लिली जैसे दुनिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों का सामना किया।

खतरनाक गेंदबाजों के सामने कामयाब रहे- पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी वीडियो में मियांदाद ने कहा ,‘‘ यह अद्भुत था कि इतना कम कद होने के बावजूद वह दुनिया भर में क्या खूब खेले । उनके प्रदर्शन में निरंतरता कमाल की थी।’’ उन्होंने कहा ,‘‘आज के खिलाड़ी उनके वीडियो देखकर बहुत कुछ सीख सकते हैं। उन्होंने छोटे कद के बावजूद तेज गेंदबाजों का सामना कैसे किया। उस समय वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान में काफी खतरनाक तेज गेंदबाज थे लेकिन वह सबके सामने कामयाब रहे।’’