‘आता माझी सटकली,’ विराट कोहली संग मिल मोहम्मद सिराज ने ऐसे लिया था जेम्स एंडरसन से बदला; देखें Video

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट शुरू से अंत तक रोमांचक रहा। उच्च गुणवत्ता वाले क्रिकेट के अलावा, टेस्ट मैच में कई क्षण ऐसे भी आए जिसने इसे अंत तक रोमांचकारी बनाए रखा।

Virat Kohli Mohammed Siraj Pointing Towards Their Heads Mocking James Anderson Watch Video1 वायरल वीडियो में विराट कोहली मोहम्मद सिराज को देखकर अपने माथे की ओर इशारा करते हुए दिख रहे हैं। (सोर्स- रॉयटर्स/इंस्टाग्राम)

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट शुरू से अंत तक रोमांचक रहा। उच्च गुणवत्ता वाले क्रिकेट के अलावा, टेस्ट मैच में कई क्षण ऐसे भी आए जिसने इसे अंत तक रोमांचकारी बनाए रखा। दोनों पक्षों के खिलाड़ियों ने न केवल अपने कौशल बल्कि एक-दूसरे को पछाड़ने के लिए कई अन्य तरीकों का भी इस्तेमाल किया। इसमें स्लेजिंग भी शामिल रही।

लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच कहासुनी के इतने उदाहरण थे कि गिनती रखना असंभव था। यही कारण है कि हम अब भी ऐसी घटनाओं के वीडियो देख रहे हैं, जिन पर मैच के दौरान किसी का ध्यान नहीं गया था। दूसरा टेस्ट मैच भले ही पांच दिन पहले समाप्त हो गया हो, लेकिन सोशल मीडिया पर इसके नए-नए वीडियो अब भी सामने आ रहे हैं। ऐसे ही एक वीडियो में विराट कोहली और मोहम्मद सिराज जेम्स एंडरसन की हरकतों का अपने अंदाज में जवाब देते दिख रहे हैं।

इंग्लैंड के गेंदबाजों द्वारा अपने खिलाड़ियों को स्लेज करते हुए देखने के बाद, भारतीय खिलाड़ी भी पूरी तरह से जवाब देने को तैयार दिखे। उन्होंने अपने अंदाज में इंग्लैंड के क्रिकेटर्स को सबक सिखाने की कोशिश की। यही नहीं इंग्लैंड के बल्लेबाज जब बैटिंग के लिए आए तो भारतीय क्रिकेटर ने उन पर हमले किए।

चौथे दिन इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के बीच तीखी नोकझोंक हुई थी। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में देखा जा सकता है कि विराट कोहली और मोहम्मद सिराज ने उनसे कैसे बदला लिया। वह भी तब जब एंडरसन मैच के आखिरी दिन बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए।

वायरल वीडियो में विराट कोहली मोहम्मद सिराज को देखकर अपने माथे की ओर इशारा करते हुए दिख रहे हैं। शायद वह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को क्रीज पर अंग्रेज दिग्गज का स्वागत बाउंसर के साथ करने का सुझाव दे रहे हैं।

सिराज ने भी अपना हाथ अपने सिर पर टैप करके जवाब दिया। उनके इस तरह से एक्टिंग करने से हमें अजय देवगन की प्रसिद्ध बॉलीवुड फिल्म ‘सिंघम’ के प्रसिद्ध डॉयलॉग आता माझी सटकली की याद दिला दी।

एंडरसन जब क्रीज पर आए तब सिराज इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा चुके थे। वह अपनी पूरे रौ में थे। उन्होंने एंडरसन को भी उनकी तीसरी गेंद पर बोल्ड कर दिया और भारतीय टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।

सिराज ने मैच में 8 विकेट लिए थे। दूसरी पारी में मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट और जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट लिए थे। इशांत शर्मा ने 2 विकेट और मोहम्मद शमी ने 1 विकेट लेकर इंग्लैंड की रही सही कमर तोड़ दी। केएल राहुल ने पहली पारी में शतक लगाया था। उन्हें उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।