आपकी खूबसूरती का राज? डिंपल कपाड़िया से किया गया सवाल, राजेश खन्ना ने माइक छीनकर यूं दिया था जवाब

डिंपल कपाड़िया से रेडियो स्टेशन में सवाल किया गया कि आपकी खूबसूरती का राज क्या है? इस बात पर राजेश खन्ना ने माइक छीन लिया था।

rajesh khanna, dimple kapadia, बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजेश खन्ना और एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजेश खन्ना ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई थी। राजेश खन्ना को हिंदी सिनेमा का सुपरस्टार कहा जाता था। ‘आखिरी खत’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाले राजेश खन्ना को लोकप्रियता फिल्म ‘अराधना’ से हासिल हुई थी। साल 1973 में राजेश खन्ना एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया के साथ शादी के बंधन में बंधे थे। एक बार इंटरव्यू के लिए राजेश खन्ना व डिंपल कपाड़िया को रेडियो स्टेशन बुलाया गया, जहां एक्ट्रेस से उनकी खूबसूरती का राज पूछा गया। हालांकि इस सवाल पर राजेश खन्ना ने माइक छीन लिया था।

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया से जुड़ी इस बात का खुलासा राजेश खन्ना के करीबी दोस्त प्रकाश रोहरा ने किया था। टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में प्रकाश रोहरा ने बताया था कि काका के आखिरी वक्त में भी डिंपल कपाड़िया उनके साथ थीं, साथ ही उन्होंने एक्टर का खूब ध्यान भी रखा था।

डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना के बारे में बात करते हुए प्रकाश रोहरा ने कहा था, “उनसे जुड़ी कुछ कहानियां हैं, जिन्हें मैं यहा बताना चाहूंगा। एक बार काकाजी और डिंपल जी को रेडियो स्टेशन बुलाया गया था। वहां श्रोताओं ने डिंपल जी से सवाल किया कि उनकी खूबसूरती का राज क्या है? डिंपल जी जवाब दे पातीं, इससे पहले ही काकाजी ने उनसे माइक छीन लिया।”

राजेश खन्ना का जिक्र करते हुए प्रकाश रोहरा ने आगे कहा, “वह राज मैं हूं।” राजेश खन्ना के करीबी दोस्त ने बताया कि एक ट्रिप के दौरान डिंपल जी बाजार से काका के लिए उनकी पसंदीदा सिगरेट और सन ग्लासेस लाई थीं। प्रकाश रोहरा ने इस बारे में कहा, “डिंपल जी के कहने पर काका ने सन ग्लास पहने और कहा, ‘लगना रहूं ना मैं बिल्कुल राजेश खन्ना?”

बता दें कि राजेश खन्ना ने अपने एक इंटरव्यू में डिंपल कपाड़िया को इकलौता प्यार बताया था। उन्होंने कहा था, “आप जानते हैं क्या? मैं अपनी पत्नी डिंपल से अभी भी बहुत प्यार करता हूं।” वहीं डिंपल कपाड़िया ने भी राजेश खन्ना को लेकर कहा था, “वह मेरे बच्चों के पिता हैं और मेरी जिंदगी का एक हिस्सा हैं। उनकी एहमियत कभी कम नहीं हो सकती।”