आपकी सरकार ने भिखारी बना दिया..लोग श्मशान में भी इंतजार कर रहे- BJP प्रवक्ता पर बरसे कांग्रेस नेता, मिला ये जवाब

देश में कोविड की जरूरी दवाइयों की भारी कमी हो रही है और वैक्सीन की कमी की ख़बरें भी आ रही हैं। इसी मुद्दे पर डिबेट के दौरान बीजेपी प्रवक्ता जफर इस्लाम और कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा के बीच तीखी बहस हो गई।

covid 19 india, covid vaccination, bjp

भारत में कोरोनावायरस की भयावह स्थिति पर काबू करने में सरकारें नाकाम दिख रही हैं। 30 अप्रैल रात 11 बजे तक भारत में संक्रमण के कुल 4,08,323 नए मामले आए हैं वहीं 3,464 संक्रमितों की मौत हुई है। इधर भारत में स्वास्थ्य व्यवस्था भी पूरी तरह चरमरा गई है। मदद के लिए अमेरिका, फ्रांस, ब्रिटेन जैसे और कई देश सामने आए हैं। बावजूद इसके स्थिति बेहतर नहीं हो पा रही और मरने के बाद भी कोविड- 19 के मरीजों के परिजनों को श्मशान में घंटो इंतजार करना पड़ रहा है। इसी मुद्दे पर डिबेट में बोलते हुए बीजेपी प्रवक्ता जफर इस्लाम और कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा के बीच तीखी बहस हो गई।

देश में कोविड वैक्सीनेशन भी चल रहा है लेकिन कई राज्यों से वैक्सीन न होने की बात भी सामने आई है। कोविड की जरूरी दवाइयों की भी भारी कमी हो रही है। इसी बात पर न्यूज़ 18 के डिबेट आर पार पर शो की एंकर प्रीति रघुनंदन ने बीजेपी प्रवक्ता से पूछा कि जब अपने ही देश में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी है तो हमने पहले विदेशों को क्यों भेजा।

जवाब में बीजेपी प्रवक्ता जफर इस्लाम ने कहा, ‘सबसे पहले मैं ये कहना चाहूंगा कि आप इनके (कांग्रेस) बड़े लीडर्स के बयान सुनिए। जयराम रमेश जैसे नेताओं ने कहा कि देश में 2024 से पहले तो आ ही नहीं सकती वैक्सीन।’ उनके इस बात पर कांग्रेस नेता आलोक शर्मा ने कहा कि आप पागल हो गए हैं क्या, मैं क्या सवाल पूछ रहा हूं और आप कांग्रेस- कांग्रेस कर रहे हैं।

बीजेपी नेता ने जवाब दिया, ‘नहीं आप सुन तो लीजिए पहले, आपका दिमाग घुमा हुआ है। मैं तो बिल्कुल शराफत से जवाब देना चाहता हूं। आप जितना राजनीति करना चाहेंगे,उतने गड्ढे में गिरेंगे। मैं ये पूछना चाहता हूं कि जो वैक्सीन है उसका रॉ मटेरियल कहां से आएगा? आप तो सीना चीर के बोल रहे हैं कि हमें मदद नहीं चाहिए। रॉ मटेरियल नहीं आएगा तो क्या डफली बजाएंगे?’

जवाब में कांग्रेस प्रवक्ता ने भड़कते हुए कहा, ‘हम पिछले 70 सालों से विश्व के सबसे बड़े वैक्सीन एक्सपोर्टर हैं। आपकी सरकार की जीरो प्लानिंग ने भिखारी बना दिया। आप ओपन कर दीजिए लाइसेंस कि कंपनियां रॉ मटेरियल अपने आप खरीदेंगी। क्यों नहीं कर रहें? क्या सेटिंग है आपकी दो कंपनियों से? मैं नहीं पूछा रहा ये सवाल पूरा देश पूछा रहा है। आपकी पार्टी की वजह से श्मशान भूमि में 15- 15 घंटे में नंबर नहीं आ रहा।’