आपने सांप को दूध पिलाया है, वही आपको डसेगा…सब जानते हैं आप चीन के बलबूते इठला रहे- जब PAK पैनलिस्ट को लताड़ने लगीं कांग्रेस नेत्री

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रीया श्रीनेत ने कहा, ‘मैं गौरव भाटिया से बहुत सारे विषयों पर गहरा मतभेद रखती हूं। लेकिन मैं किसी भी पाकिस्तानी को यहां बैठकर लोकतंत्र का पाठ नहीं पढ़ने दूंगी। उसमें हम दोनों लोग साथ खड़े होकर मिलकर जवाब देंगे और आपका मुक़ाबला करेंगे।”

TV debate , india, pakistan, Supriya Shrinate, Afghanistan, jansatta कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रीया श्रीनेत ने एक पाकिस्तानी पैनलिस्ट को जमकर लताड़ा। (express file)

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां के हालात तेजी से बदल रहे हैं। इसको लेकर कई टीवी न्यूज़ चैनलों में डिबेट देखने को मिल रही है। ऐसी ही एक डिबेट ‘आज तक’ के शो ‘हल्ला बोल’ में हो रही थी। इस दौरान कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रीया श्रीनेत ने एक पाकिस्तानी पैनलिस्ट को जमकर लताड़ा।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रीया श्रीनेत ने कहा, ‘मैं गौरव भाटिया से बहुत सारे विषयों पर गहरा मतभेद रखती हूं। लेकिन मैं किसी भी पाकिस्तानी को यहां बैठकर लोकतंत्र का पाठ नहीं पढ़ने दूंगी। उसमें हम दोनों लोग साथ खड़े होकर मिलकर जवाब देंगे और आपका मुक़ाबला करेंगे। आप हमें बता रहे हैं कि हमने कई मिलियन डॉलर इनवेस्ट किए। हां, क्योंकि हमारी शांति में चुनी हुई सरकारों में और लोकतंत्र में भारत की आस्था है।”

कांग्रेस नेता ने कहा, “आप कह रहे हैं वहां पर उन लोगों ने आज़ादी की लड़ाई लड़ी। अपनी हालत देखी है महिलाओं की? महिलाओं के हक़ की बात करते हुए आप को शर्म नहीं आती। जो अफगानिस्तान में हो रहा है आप उनकी पैरवी करने के लिए आए हैं।”

सुप्रीया श्रीनेत ने पाकिस्तानी पैनलिस्ट से पूछा कि आप ने किस हिम्मत से कहा कि अमेरिका एक सामने भारतीय और पाकिस्तानियों को खड़ा कर दो सब जाना चाहते हैं। पाकिस्तानी जरूर जाना चाहेगा अमेरिका लेकिन कोई हिंदुस्तानी अपना वतन छोड़कर नहीं जाना चाहेगा।

सुप्रीया ने कहा, “आप एक बात याद रखिएगा, अपने सांप को दूध पिलाया है, वही सांप आपको डसेगा। आप ने उग्रवाद को घिनौना रंग दिया है। वही उग्रवाद आपको खतम कर रहा है। सबको पता है आप चीन के बल पर उछल रहे हैं। उसी के बल पर आप अफगानिस्तान को उकसा रहे हैं।”

कांग्रेस नेता ने कहा। “सबको पता है कि भारत के खिलाफ सभी एक्टिविटी चाहे वह जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा या फिर तालिबान हो सब पाकिस्तान से ही होती है। तो यहां आकार हमें पाठ पढ़ना बंद करो।”