आप राहुल गांधी से इतना डरते क्यों हैं? कांग्रेस नेता के सवाल पर सिर पकड़कर बैठ गए संबित पात्रा, फिर दिया यूं जवाब

कांग्रेस नेता ने संबित पात्रा से सवाल किया कि आप राहुल गांधी से इतना डरते क्यों हो? उनकी इस बात को लेकर संबित पात्रा अपना सि पकड़कर बैठ गए।

sambit patra, congress भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

जम्मू और कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती अपने बयान को लेकर एक बार फिर चर्चा में आ चुकी हैं। उन्होंने अफगानिस्तान का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें देखें। जैसे अमेरिका को अपनी सेना बुलानी पड़ी है। केंद्र सरकार को भी जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर बातचीत करनी चाहिए। उनके इस बयान को लेकर आजतक के डिबेट शो दंगल में भी चर्चा हुई। हालांकि डिबेट के बीच कांग्रेस नेता और संबित पात्रा में ही तीखी बहस शुरू हो गई। कांग्रेस नेता ने संबित पात्रा से सवाल किया कि वह राहुल गांधी से इतना डरते क्यों हैं। उनकी इस बात को लेकर संबित पात्रा सिर पकड़कर बैठ गए।

डिबेट शो में कांग्रेस नेता आलोक शर्मा ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा, “जितने खराब लोग थे, उनके साथ जम्मू कश्मीर में सरकार बनाई, उसपर नहीं बोलंगे। अभी प्रधानमंत्री ने अपने कार्यालय में हुई मीटिंग में सबको बुलाया था, लेकिन अगर वह इतने बुरे थे तो क्यों बुलाया था उन्हें। इसपर भी कुछ नहीं बताएंगे ये।”

आलोक शर्मा ने अपने बयान में आगे कहा, “आप राहुल गांधी जी से इतना डरते क्यों हैं? सरकार आपकी है, 303 सांसद लोगों ने आपको दिए हैं।” आलोक शर्मा की इस बात पर संबित पात्रा ने सिर पकड़ लिया। उन्होंने कांग्रेस नेता को जवाब देते हुए कहा, “हम नहीं डरते हैं भाईसाहब। राहुल गांधी से बाकी लोग डरते हैं, जिनको गठबंधन करना पड़ता है।”

संबित पात्रा को बीच में बोलता देख कांग्रेस नेता आलोक शर्मा बिफर पड़े। उन्होंने न्यूज एंकर से कहा, “चित्रा जी अगर आप डिबेट पर नियंत्रण नहीं कर सकती हैं तो मैं चुप हो जाता हूं।” उन्होंने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा, “इनकी विदेश नीति बिल्कुल फेल है। ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ जो नारा था वह पूरी तरह से फेल था। उसने देश का बेड़ा गर्क किया है।”

तालिबान पर चर्चा करते हुए आलोक शर्मा ने कहा, “6 अगस्त को UNSC में भारत ने अध्यक्षता की, अफगानिस्तान ने वहां तालिबान के खिलाफ तमाम सबूत दिये, लेकिन हमारी सरकार ने एक बार भी आपत्ति नहीं जताई। कश्मीर में अगर आज पाकिस्तान का कोई नाम ले ले तो देशद्रोही, लेकिन मोदी जी बिरयानी खाकर आएं तो देशभक्त। अटल जी बस में बैठकर जाएं तो देशभक्त, आडवाणी जी जिन्ना की मजार पर जाएं तो देशभक्त।”

आलोक शर्मा की बात को लेकर संबित पात्रा ने कहा, “आप महबूबा जी को बचा रहे हैं, मोदी जी को देशद्रोही कह रहे हैं। कमाल की बहस है आपकी की भी। आप लोग तो कुल्हाड़ी लेकर अपने ही पैर पर मारने पर तुले हुए हो।”