आर्थिक तंगी के कारण मेहमानों की खातिरदारी नहीं कर पाए थे राजेश खन्ना, हाथ जोड़कर मांगी थी माफी

राजेश खन्ना को आर्थिक तंगी तक का भी सामना करना पड़ा था। इस बात का खुलासा मशहूर पत्रकार बलजीत परमार ने अपने एक वीडियो में किया। उन्होंने बताया कि मेहमानों की खातिरदारी अच्छे से न कर पाने के कारण उन्होंने सबसे हाथ जोड़कर माफी भी मांगी थी।

rajesh khanna, rajesh khanna news

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजेश खन्ना ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। राजेश खन्ना की फैनफॉलोइंग इस कदर थी कि लोग उन्हें खून से खत लिखकर भेजा करते थे। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब राजेश खन्ना को लोगों ने फूल भेजना बंद कर दिया था। यहां तक कि एक्टर को आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ा था। इस बात का खुलासा मशहूर पत्रकार बलजीत परमार ने अपने एक वीडियो में किया।

बलजीत परमार ने बताया कि वह और उनके कुछ साथी राजेश खन्ना के घर गए हुए थे। इसपर राजेश खन्ना ने उनसे कहा कि वह उनकी सेवा और खातिरदारी उस हिसाब से नहीं कर पाएंगे, जिस तरह से उन्होंने सोची होगी। बलजीत परमार के मुताबिक राजेश खन्ना ने सबसे हाथ जोड़कर माफी भी मांगी थी।

बलजीत परमार ने अपने वीडियो में राजेश खन्ना के बारे में बात करते हुए कहा, “उनके चेहरे पर वही मुस्कान थी जो लाखों लोगों का दिल जीत लिया करती थी। उन्होंने मुझे और मेरे दोस्तों को देखकर कहा कि मुझे इस बात का गम है कि आप लोग चंडीगढ़ से इतनी दूर यहां आए हैं। मैं आपकी शायद उस तरह से सेवा और खातिरदारी न कर सकूं, जिस तरह से आपने सोचा होगा।”

बलजीत परमार ने अपने वीडियो में राजेश खन्ना को याद करते हुए कहा कि उन्होंने हाथ जोड़कर सबसे माफी भी मांगी थी। पत्रकार ने कहा कि मुझे भी आजतक इस बात पर यकीन नहीं होता है। राजेश खन्ना जी के साथ ऐसा होगा, यह बात मैंने कभी नहीं सोची थी।

बलजीत परमार ने बताया कि राजेश खन्ना मेहमानों की खातिरदारी के लिए खुद नीचे गए। अपनी गाड़ी मारुति 800 चलाकर वह बाजार गए और अपने साथ एक बड़ी कोका-कोला व लिम्का की बोतल लेकर आए। उन्होंने बड़ी खुशी से बच्चों को फूल लाकर दिया और बच्चों की भी खूब अच्छे से खातिरदारी की। बलजीत परमार ने कहा, “राजेश खन्ना को ऐसा करता देख मैं अंदर से रो रहा था और बाहर से हंस रहा था।”

बता दें कि राजेश खन्ना को लेकर ऐसा कहा जाता था कि अगर अमिताभ बच्चन न होते तो राजेश खन्ना सुपरस्टार होते। इस बात को लेकर खुद ‘काका’ से भी सवाल किया गया था। इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “सबकी अपनी-अपनी किस्मत होती है। जिसकी जिंदगी में जो लिखा होता है वह उसे मिलकर ही रहता है।”