आशा पारेख से किया एक वादा पूरा करने के चक्कर में नीला पड़ गया था धर्मेंद्र का शरीर, फिर ऐसे हुई थी दोस्ती की शुरुआत

फिल्म ‘आए दिन बहार के’ में धर्मेंद्र और आशा पारेख ने साथ दार्जिलिंग में शूटिंग कर रहे थे। दार्जिलिंग में ठंड इतनी ज्यादा थी कि फिल्म की शूटिंग के दौरान उनका शरीर नीला पड़ गया था।

आशा पारेख|| Asha parekh आशा पारेख (फाइल फोटो)

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख अब फिल्मों से दूर हैं। वह बीते जमाने की सुपरहिट अभिनेत्रियों में से एक रही हैं। आशा पारेख ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया है। अभिनेत्री ने अपने दौर के लगभग सभी बड़े कलाकारों के साथ काम किया लेकिन धर्मेंद्र और आशा पारेख ने भारतीय सिनेमा को गजब की हिट फिल्में दी हैं। उनकी जोड़ी को लोग बहुत पसंद करते थे। फिल्म ‘आए दिन बहार के’ में धर्मेंद्र और आशा पारेख ने साथ काम किया था और इसी से जुड़ा बेहद दिलचस्प किस्सा हम आपको सुनाने जा रहे हैं।

शूटिंग के दौरान शराब पीते थे धर्मेंद्र: दरअसल यह बात साल 1965 का है, जब आशा पारेख और धर्मेंद्र ‘आए दिन बहार के’ फिल्म की शूटिंग दार्जिलिंग में कर रहे थे। ठंड इतनी थी कि डायरेक्टर का पैकअप बोलना होता था और उधर शराब की बोतलें खुल जाया करती थीं। फिल्म निर्देशक, धर्मेंद्र और बाकि टीम मेंबर्स रातभर बैठकर शराब पीते थे।

शराब की बदबू से परेशान हो गई थीं आशा पारेख: धर्मेंद्र इतनी शराब पी लेते थे कि सुबह तक उनके मुंह से शराब की गंध नहीं जाती थी। जब भी आशा पारेख के साथ उन्हें शूट करना होता था तो धर्मेंद्र बदबू छिपाने के लिए वह प्याज खा लिया करते थे। एक्ट्रेस ने एक-दो दिन तो बदबू को अनदेखा किया। लेकिन तीसरे दिन सीधा डायरेक्टर के पास जाकर कह दिया कि मैं फिल्म की शूटिंग नहीं करूंगी। आशा जी ने डायरेक्टर को कहा धर्मेंद्र के मुंह से प्याज की बदबू आती है और ऐसे में मैं शूटिंग नहीं कर पाऊंगी।

ANUPAMA SIDE ROLE ACTORS ARE LOVED BY FANS

‘अनुपमा’ में सपोर्टिंग रोल निभा रहें इन 7 किरदारों ने भी जीता दिल

TV ACTRESS WHO HAVE SAVED THEMSELVES FROM CASTING COUCH

रुबीना और दिव्यांका सहित टीवी की इन टॉप एक्ट्रेसेस ने कास्टिंग काउच से बचाई अपनी इज्जत

ESHA GUPTA IN KILLER LOOK

व्हाइट गाउन में ईशा गुप्ता का किलर अवतार

पक्के चाय लवर हैं बॉलीवुड के ये 7 सितारे

धर्मेंद्र ने आशा पारेख से किया था वादा: जब धर्मेंद्र को इस बात का पता चला तो उन्होंने आशा पारेख जी से कहा कि वह शराब की बदबू छिपाने के लिए प्याज खाकर शूटिंग करते हैं। धर्मेंद्र की इस बात पर एक्ट्रेस ने कहा कि आप शराब पीना बंद कर दें। धरम ने आशा से वादा किया कि आज के बाद सेट पर कभी शराब नहीं पिएंगे। अभिनेता ने आशा जी से किया हुआ वादा निभाया।

ठंड से नीला पड़ गया था धरम पाजी का शरीर: दार्जिलिंग में ठंड इतनी ज्यादा थी कि एक बार फिल्म की शूटिंग के दौरान उनका शरीर नीला पड़ गया था। जब उनकी ऐसी हालत आशा पारेख ने देखी तो उन्होंने धरम जी को ब्रांडी ऑफर की लेकिन उन्होंने एक बूंद भी नहीं पी। एक्ट्रेस को धर्मेंद्र की बात बहुत ज्यादा पसंद आई, और आशा जी धर्मेंद्र की दोस्ती की शुरुआत हुई जो आज भी कायम है।