आसमान में हुई 2 जहाजों की टक्कर; पायलट की मौत; देखें दिल दहला देने वाला वीडियो

Viral Video: दुनिया भर से आए दिन हवाई हादसे की खबरें आती रहती हैं. लेकिन बहुत ही कम ऐसे मौके आते हैं जब ये दुर्घटना कैमरे में कैद हो जाए. एक ऐसा ही हादसे पिछले दिनों जर्मनी में हुआ. यहां के लेमुनिज़ एयरफिल्ड पर दो जहाज की आसमान में टक्कर हो गई. खास बात ये है कि पूरी घटना कैमरे में रिकॉर्ड कर ली गई, हादसे के इस वीडियो को देख कर आप हिल जाएंगे.

ये घटना शनिवार शाम 6 बजे की है.वीडियो में देखा जा सकता है कि दो जहाज आसमान में कलाबाजी दिखा रहे थे. तभी दोनों की टक्कर हो गई. इतना ही नहीं टक्कर के बाद दोनों जहाज एक दूसरे में जाकर फंस गए. फिर क्या था दोनों तेजी से नीचे की तरफ गिरने लगे. ज़मीन पर गिरते ही चारों तरफ धुएं का गुबार दिखने लगा.

पायल की मौत
दमकल विभाग के एक प्रवक्ता ने टक्कर के बाद दो पायलटों की मौत की पुष्टि की. दोनों पायलट  “मिरर फ्लाइट” के लिए एक ट्रेनिंग ले रहे थे. ऐसे मौके पर विमान एक दूसरे के समानांतर उड़ान भरता है. इन दोनों पायलट ने 2019 में विंटेज एरोबेटिक्स में विश्व चैंपियनशिप का खिताब भी जीता था.

क्यों हुआ हादसा?
ब्रिटिश अखबार द सन से बातचीत करते हुए विमानन विशेषज्ञ एंड्रियास स्पाएथ ने कहा. ‘ऐसा लगता है कि दोनों पायलट अपने विमान के साथ एरोबेटिक्स में एक जैसी ट्रेनिंग कर रहे थे.ऐसा लग रहा है कि दो मशीनें फंस गईं और और फिर एक साथ दुर्घटनाग्रस्त हो गईं.’

Tags: OMG, Viral video