इंतजार खत्‍म! Samsung Galaxy S21 FE इस दिन हो रहा लॉन्‍च, दमदार बैटरी और हाई प्रोसेसर होगी इसकी खूबी

सैमसंग 20 अक्टूबर को गैलेक्सी अनपैक्ड पार्ट 2 इवेंट आयोजित करने वाला है, लेकिन यह जानकारी नहीं दी है कि वह किन उत्‍पादों को पेश कर सकता है। कुछ रिपोर्ट की माने तो, Galaxy S21 FE में प्रोसेसर अधिक दिया जा रहा है, जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 SoC के साथ आएगा।

इंतजार खत्‍म! Samsung Galaxy S21 FE इस दिन हो रहा लॉन्‍च, दमदार बैटरी और हाई प्रोसेसर होगी इसकी खूबी (Photo- Samsung)

दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैंमसंग के Galaxy S21 FE की काफी समय से चर्चा चल रही थी कि यह जल्‍द लॉन्‍च हो सकती है। सैमसंग को पहले 20 अक्टूबर को आयोजित होने वाले गैलेक्सी अनपैक्ड पार्ट 2 2021 इवेंट में गैलेक्सी एस 21 एफई के लॉन्‍च होने का अनुमान लगाया गया था। लेकिन तब डेट और लॉन्‍चिग को लेकर ज्‍यादा जानकारी नहीं थी, लेकिन अब लीक हुए डाटा से पता चला है कि यह हैंडसेट अगले साल जनवरी में लॉन्च किया जाएगा। नया Samsung Galaxy S21 FE, Galaxy S20 FE का अपग्रेड वर्जन होगा, जिसकी लॉन्चिंग सितंबर में की गई थी।

दरअसल, Galaxy S21 FE के लॉन्‍चिंग लीक की जानकारी रॉस यंग (@DSCCRoss), मैक्स वेनबैक (@MaxWinebach), और जॉन प्रोसर (@jon_prosser) के ट्वीटर एकाउंट से मिली है। इन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि गैलेक्सी S21 FE जनवरी में लॉन्च होगा। जॉन प्रोसेर के अनुसार, सैमसंग गैलेक्सी S21 FE को 11 जनवरी, 2022 को लॉन्‍च किया जाएगा, जिसकी पुष्टि वेनबैक ने कमेंट कर की है। लेकिन अभी तक कंपनी की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

सैमसंग 20 अक्टूबर को गैलेक्सी अनपैक्ड पार्ट 2 इवेंट आयोजित करने वाला है, लेकिन यह जानकारी नहीं दी है कि वह किन उत्‍पादों को पेश कर सकता है। कुछ रिपोर्ट की माने तो, Galaxy S21 FE में प्रोसेसर अधिक दिया जा रहा है, जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 SoC के साथ आएगा। इसमें 6.4 इंच का AMOLED डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ है। टिप्सटर इवान ब्लास ने बताया था कि हैंडसेट ब्लू, ग्रे, ग्रीन, वायलेट और व्हाइट कलर ऑप्शन में आएगा।

यह भी पढ़ें: Post Office की इस योजना में प्रतिमाह करें 10,000 रुपये का निवेश, होगा 16 लाख रुपये का फायदा

स्मार्टफोन को चीन की 3C सर्टिफिकेशन वेबसाइट और यूएस फेडरल कम्युनिकेशंस कमिशन (FCC) की वेबसाइट पर भी देखा गया है, जहां बताया गया था कि 45W और 25W फास्ट चार्जिंग होगा। साथ ही एक अलग रिपोर्ट में बताया गया था कि हैंडसेट 4,500mAh की बैटरी के साथ आ सकता है। सैमसंग Galaxy S21 एफई को ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और फ्रंट में होल-पंच फ्लैट डिस्प्ले मिलेगा।