इतना बोल गए जफर इस्लाम, टूलकिट की जरुरत पड़ेगी, डिबेट में भाजपा प्रवक्ता से बोले पैनलिस्ट; जवाब भी मिल गया

कांग्रेस प्रेसिडेंट बनने के सवाल पर तहसीन पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस में अध्यक्ष चुनने की एक प्रक्रिया है। आगे पूनावाला ने कहा कि जफ़र भाई ने इतनी सारी बातें कह दी कि जिसको याद रखने के लिए टूलकिट का इस्तेमाल करना पड़ेगा।

Tehseen Poonawala , congress , tv debate

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही राजनीतिक दलों की सरगर्मियां काफी तेज हो गयी हैं। टीवी डिबेट में विधानसभा चुनाव से जुड़ी एक चर्चा के दौरान भाजपा प्रवक्ता जफ़र इस्लाम ने राजनीतिक विश्लेषक तहसीन पूनावाला को कुछ सलाह दी। जवाब में तहसीन पूनावाला ने कहा कि जफर इस्लाम इतना बोल गए कि उन्हें याद रखने के लिए टूलकिट की जरूरत पड़ेगी।

दरअसल न्यूज 24 पर आयोजित एक डिबेट शो में पैनलिस्ट तहसीन पूनावाला ने बीजेपी पर तंज कसते कहा कि भाजपा पूरी जिंदगी यही गलती करती रही कि धूल चेहरे पर थी और आइना साफ करती रही। आगे तहसीन पूनावाला ने भाजपा प्रवक्ता जफ़र इस्लाम को कहा कि आप मेरी चिंता मत कीजिए। मेरी जिंदगी बहुत आराम से गुजर रही है। मैं जहाँ जाता हूँ वहां लोग अच्छी संख्या में मुझे सुनने आते हैं। तहसीन के इस बात का जवाब देते हुए जफ़र ने कहा कि कांग्रेस के मुखिया इतनी भीड़ नहीं जुटा पा रहे हैं। आप कांग्रेस के प्रेसिडेंट बन जाइये।

कांग्रेस प्रेसिडेंट बनने के सवाल पर तहसीन पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस में अध्यक्ष चुनने की एक प्रक्रिया है। आगे पूनावाला ने कहा कि जफ़र भाई ने इतनी सारी बातें कह दी कि जिसको याद रखने के लिए टूलकिट का इस्तेमाल करना पड़ेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कोई महिला भी अध्यक्ष बन सकती है। यहाँ आरएसएस जैसा नियम नहीं कि महिला को अध्यक्ष नहीं बनाया जा सकता है। 

इस दौरान पूनावाला ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि आप लोग यह कह रहे हैं कि कांग्रेस का गठबंधन अवसरवादी है। लेकिन आपका तो गठबंधन अकाली दल के साथ था जिन्होंने संविधान को जलाया था। आपका गठबंधन पीडीपी के साथ था क्या वो अवसरवादिता नहीं था। इसके अलावा तहसीन ने कहा कि मैं  बीजेपी प्रवक्ता से जवाब चाहता हूं कि क्या वो इस बात से इत्तेफाक रखते हैं जिसमें मोदी जी ने कहा था कि दंगाइयों को कपड़े से पहचाना जाना जाता है। साथ ही उन्होंने कहा कि हेमंत बिस्वा शर्मा ने कहा था कि हमें बंगाली मुसलमानों का वोट नहीं चाहिए। क्या वे इस बात से भी सहमत हैं। 

इसी टीवी डिबेट में भाजपा प्रवक्ता जफ़र इस्लाम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सत्ता के लालच में देश की भावनाओं और देश के लोगों के साथ खिलवाड़ कर सकती है। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ख़त्म हो चुकी है। फालतू में शक्ति प्रदर्शन कर रही है लेकिन पार्टी आईसीयू में जा  चुकी है। सत्ता की भूख के कारण इन्होंने इन्डियन सेक्युलर फ्रंट जैसी पार्टी के साथ गठबंधन किया है। मुस्लिम वोट होने के कारण कांग्रेस ने इन पार्टियों के साथ गठबंधन किया है और हो सकता है कि इनका लाभ भी मिल जाए।