इस्राइल में बोनफायर फेस्टिवल में भगदड़, 38 की मौत; 100 से अधिक घायल

इस्राइल में बोनफायर फेस्टिवल में भगदड़, 38 की मौत (फाइल फोटो)

इस्राइल में बोनफायर फेस्टिवल में भगदड़, 38 की मौत (फाइल फोटो)

इस्राइल (Israel) में जिस जगह पर हादसा हुआ है, उस टॉम्‍ब को यहूदी दुनिया के सबसे पवित्र स्‍थलों में एक मानते हैं. जानकारी के मुताबिक माउंट मेरन (Mount meran) में स्‍टेडियम (Stadium) की सीटें टूटकर गिर पड़ीं, जिसके कारण स्‍टेडियम में भगदड़ (Stampede) मच गई.

  • Share this:

येरूसलम. इस्राइल (Israel) में शुक्रवार को बोनफायर फेस्टिवल (Bonfire Festival) में भगदड़ (Stampede) में 38 लोगों के मारे जाने की खबर है. इस हादसे में 100 से अधिक लोग घायल है, जिनका इलाज अलग अलग अस्‍पतालों में किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें :- सोशल मीडिया पर हादसे की जो तस्‍वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं वो काफी विचलित करने वाले हैं. वीडियो में लोग बाहर निकलने के लिए एक दूसरे पर चढ़ रहे हैं. इस हादसे में 100 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को उपचार के लिए अस्‍पताल में भर्ती करा दिया गया है.
इसे भी पढ़ें :- देश के इमरजेंसी सर्विसेज के मेगन डेविड एडम ने बताया कि गंभीर रूप से घायल लोगों को बाहर निकलाने के लिए हेलीकॉप्‍टर का सहारा लिया गया. 6 हेलीकॉप्‍टर की मदद से घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस का कहना है कि हादसा तब हुआ जब कुछ लोग सीढ़ियों पर फिसल गए. इसके बाद एक-एक कर लोग एक दूसरे पर गिरते चले गए.