इस फ़िल्म के लिए फाइनल हो गया था दिलीप कुमार का नाम लेकिन एक डांस से धर्मेंद्र की खुल गई किस्मत; जानिये

फिल्म इल्जाम और आग ही आग के प्रोड्यूसर पहलाज निहलानी हैं। पहलाज इस बीच अपने प्रिय मित्र शत्रुघ्न सिन्हा के साथ कुछ दिन बिताने रामगढ़ गए थे। ये वो लोकेशन थी जहां फिल्म शोले की..

Dilip Kumar, Dharmendra, Govinda. Dilip Kumar Movies, Dharmendra Movies, Entertainment News,

साल 1987 में फिल्म ‘आग ही आग’ आई थी। इस फिल्म में धर्मेंद्र मुख्य अदाकार थे। लेकिन आप ये बात नहीं जानते होंगे कि इस फिल्म में पहले धर्मेंद्र की जगह दिलीप कुमार को लिया गया था। फिल्म की कहानी उन्हें काफी पसंद आई थी और वह रोल को लेकर वह सहमत हो गए थे। वहीं 1986 में आई फिल्म इल्जाम जबरदस्त हिट रही थी। इस फिल्म के डायरेक्टर शीबू मिश्रा थे, वही फिल्म आग ही आग बना रहे थे।

फिल्म इल्जाम और आग ही आग के प्रोड्यूसर पहलाज निहलानी हैं। पहलाज इस बीच अपने प्रिय मित्र शत्रुघ्न सिन्हा के साथ कुछ दिन बिताने रामगढ़ गए थे। ये वो लोकेशन थी जहां फिल्म शोले की शूटिंग हुई थी। शत्रुघ्न उस वक्त धर्मेंद्र के साथ फिल्म लोहा की शूटिंग कर रहे थे।

टीओआई को दिए इंटरव्यू में पहलाज निहलानी ने बताया कि जब वह फिल्म सेट पर पहुंचे तो लोग उन्हें देखने लगे। वो लोग फिल्म इल्जाम के कुछ डायलॉग्स बोलने लगे। फिर जब धर्मेंद्र ने मुझे देखा तो वह मेरे पास आए। हम पहली बार मिले थे उस वक्त

धर्मेंद्र जब मेरे पास आए तो वह गोविंदा के कुछ डांस स्टेप्स करते हुए मेरी तरफ बढ़े। तो उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि मुझे भी गोविंदा जैसा डांस करवाओ। ये पब्लिक के बीच में हुआ। जबकि धर्मेंद्र बहुत ही शर्मीले किस्म के व्यक्ति हैं, खास तौर पर डांस के मामले में।

निहलानी ने बताया-फिर हमने रात का खाना साथ खाया। इस बीच मैंने धर्मेंद्र से पूछा कि अगर वह हमारी अगली फिल्म में हमारे साथ काम करना चाहें तो मोस्ट वेलकम। उस वक्त हम फिल्म आग ही आग बना रहे थे। धर्मेंद्र को बताया गया कि फिल्म में उनका पार्ट बहुत ही सॉलिड होगा पर उन्हें पिता का रोल करना होगा। ऐसे में धर्मेंद्र फिल्म के लिए झट से मान गए।

बता दें, पहलाज निहलानी ने गोविंदा के साथ काफी काम किया। उन्होंने गोविंदा संग रंगीला राजा, आंखें, शोला और शबनम, इल्जाम में साथ काम किया। वहीं धर्मेंद्र इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। आए दिन अपने इंस्टाग्राम से कई सारी पर्सनल वीडियोज शेयर करते रहते हैं। धर्मेंद्र की फिजीक का उनके फैंस पर उस दौर में खूब क्रेज था। इतना ही नहीं सलमान खान तक को धर्मेंद्र ने टिप्स दी थीं।

धर्मेंद्र ने इस बारे में खुद रजत शर्मा के शो पर बताया था। शो ‘आपकी अदालत’ में उन्होंने बताया था कि सलमान खान उनसे उनके थाईस और फिटनेस को लेकर सवाल पूछने लगे थे। ऐसे में उन्होंने बताया, ‘मैं बहुत मेहनती था, खेतों में काम करना, साइकिल चलाना, 50 मिल आना- जाना, उससे मेरे थाईस मजबूत हो गए थे। एक दफा मुझसे सलमान ने कहा कि पाजी ऐसे थाईस कैसे बनेंगे। मैंने कहा कि बेटे ये तो बन गए अब तो शायद ऐसे नहीं बनेंगे।’