”ईश्वर ने मोदी और योगी की बनाई अद्भुत जोड़ी”, राजनाथ सिंह ने जमकर की तारीफ़, बोले – नाम सुनते ही रुक जाती हैं अपराधियों की धड़कनें

राजनाथ सिंह और योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को 1710 करोड़ रुपये की लोक निर्माण, चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य, स्मार्ट सिटी मिशन, सेतु निगम और सिंचाई समेत नौ विभागों की 180 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

rajnath singh, Yogi Adityanath, Narendra Modi, UP news, UP development, UP latest news, india news, राजनाथ सिंह ने लखनऊ में 1710 करोड़ की 180 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। (Express Photo: Vishal Srivastav)

मोदी सरकार में रक्षा मंत्री और लखनऊ से भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद राजनाथ सिंह ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की। रक्षा मंत्री ने कहा कि योगी अपराधियों के खिलाफ “कड़ी कार्रवाई” करते हैं और उनका नाम सुनते ही अपराधियों की धड़कन रुक जाती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को “भगवान द्वारा बनाई गई अद्भुत जोड़ी” कहते हुए, राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर आदित्यनाथ मुख्यमंत्री नहीं होते तो वे अपने निर्वाचन क्षेत्र लखनऊ में “इतना विकास” कभी नहीं कर पाते।  राजनाथ सिंह और योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को 1710 करोड़ रुपये की लोक निर्माण, चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य, स्मार्ट सिटी मिशन, सेतु निगम और सिंचाई समेत नौ विभागों की 180 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

इस दौरान  राजनाथ सिंह ने कहा, “मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में जो प्रदेश में विकास हुआ है उसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है। दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी में सीएम योगी की जोड़ी भगवान ने बनाई है। केंद्र में पीएम और यूपी में सीएम योगी द्वारा शुरू की गई कल्याणकारी योजनाएं कोई छोटी उपलब्धि नहीं हैं।”

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और रक्षा मंत्री तथा सांसद राजनाथ सिंह ने 90 परियोजनाओं का शिलान्यास और 90 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। रक्षा मंत्री सिंह ने इस मौके पर कहा कि रक्षा मंत्रालय के तहत रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) लखनऊ के पास ब्रह्मोस मिसाइल का निर्माण करेगा और इस संबंध में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने ढाई सौ एकड़ जमीन एक महीने में उपलब्ध कराने को कहा है।

सिंह के संसदीय क्षेत्र में विकास परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण पर उप्र के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्व में सरकार पूरे प्रदेश में विकास करेगी और किसी मोर्चे पर पीछे नहीं रहेगी।

उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा एवं नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि 180 परियोजनाएं लखनऊ के विकास में मील का पत्थर साबित होंगी। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, कानून मंत्री ब्रजेश पाठक, राज्य मंत्री चंद्रिका प्रसाद व मोहसिन रजा तथा लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया समेत कई प्रमुख लोग मौजूद थे।