उनके जैसे से शादी कर लूंगी पर उनसे नहीं- धर्मेंद्र संग सात फेरे नहीं लेना चाहती थीं हेमा मालिनी, खुद बताई थी वजह

हेमा मालिनी ने बताया था कि वह धर्मेंद्र से शादी नहीं करना चाहती थीं। वह यह तक सोचने लगी थीं कि वह भले ही धर्मेंद्र जैसे किसी इंसान से शादी कर लेंगी, लेकिन उनसे शादी नहीं करेंगी।

hema malini, dharmendra धर्मेंद्र से शादी नहीं करना चाहती थीं हेमा मालिनी (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की जोड़ी फिल्मी दुनिया की पसंदीदा जोड़ियों में से एक है। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। जहां एक तरफ धर्मेंद्र, हेमा मालिनी को देखते ही अपना दिल हार बैठे थे तो वहीं हेमा मालिनी भी उन्हें पसंद करने लगी थीं। हालांकि हेमा मालिनी एक्टर से शादी नहीं करना चाहती थीं। एक्टर को लेकर वह यह तक सोचने लगी थीं कि वह भले ही धर्मेंद्र जैसे किसी इंसान से शादी कर लेंगी, लेकिन उनसे शादी नहीं करेंगी।

इस बात का खुलासा खुद हेमा मालिनी ने सिमी गरेवाल को दिए इंटरव्यू में किया था। हेमा मालिनी ने सिमी गरेवाल से बातचीत में कहा था, “कोई भी कह सकता है कि वह एक गुड-लुकिंग इंसान हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उनसे शादी करनी पड़ेगी। ऐसे में मैंने उनके साथ काम करना जारी रखा।”

हेमा मालिनी ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “लेकिन मेरे मन में ऐसी कोई भावना नहीं थी कि मैं उनसे शादी करने वाली हूं। कई बार मैं ऐसा सोचती थी कि अगर मुझे शादी करनी ही होगी तो मैं उनके जैसे किसी इंसान से शादी कर लूंगी, लेकिन उनसे शादी नहीं करूंगी। लेकिन बाद में हमारी शादी हुई, ऐसे में आप कुछ भी तय नहीं कर सकते।”

बता दें कि इसी इंटरव्यू में हेमा मालिनी ने बताया था कि मैं उनके थोड़ा नजदीक थी और हम लंबे समय से एक-दूसरे के साथ भी थे। लेकिन इसी बीच किसी दूसरे से शादी के बारे में सोचना, मुझे नहीं लगता कि यह ठीक भी था। ऐसे में मैंने उन्हें फोन किया और कहा कि आपको मुझसे अभी शादी करनी होगी। वह भी तुरंत तैयार हो गए और कहा, “ठीक है, मैं आपसे शादी करुंगा।”

हेमा मालिनी ने स्पॉट ब्वॉय डॉट कॉम को दिए इंटरव्यू में कहा था उन्हें और धर्मेंद्र को शादी के बाद साथ में बिताने के लिए ज्यादा समय नहीं मिल पाया था। लेकिन इसके बाद भी उन्होंने कही एक्टर से शिकायत नहीं की। उन्होंने कहा था, “मुझे नहीं लगता कि मैं कुछ बदलना चाहती हूं। मुझे शादी के बाद से ही उनके साथ बिताने के लिए ज्यादा समय नहीं मिला था।”