उनके साथ कभी काम नहीं करूंगा- संजय दत्त ने बीच में ही छोड़ दी थी संजय गुप्ता की फ़िल्म, टूट गई थी सालों की दोस्ती

फ़िल्म ‘अलीबाग’ की शूटिंग 85 प्रतिशत पूरी हो चुकी थी और संजय दत्त के मना करने से फ़िल्म रुक गई। संजय गुप्ता ने कहा था कि वो संजय दत्त के साथ इस जीवन में फिर कभी काम नहीं करेंगे।

sanjay dutt, sanjay gupta, sanjay dutt sanjay gupta fight संजय दत्त ने संजय गुप्ता की फिल्म अधूरी छोड़ दी थी (Photo-File)

साल 2011 की फ़िल्म, ‘अलीबाग’ को संजय दत्त ने उस वक्त छोड़ दिया था जब फ़िल्म पूरी होने वाली थी। इसके निर्माता संजय गुप्ता और संजय दत्त के बीच अच्छी दोस्ती थी लेकिन एक दिन संजय दत्त ने कह दिया कि वो ये फ़िल्म नहीं कर सकते। फिल्म अधूरी छोड़ने से संजय गुप्ता को इसका आर्थिक नुकसान हुआ। फ़िल्म की शूटिंग 85 प्रतिशत पूरी हो चुकी थी और संजय दत्त के मना करने से फ़िल्म रुक गई थी।

फिल्म की शूटिंग जब रुकी हुई थी तब संजय गुप्ता ने फ़िल्म आलोचक तरण आदर्श को एक इंटरव्यू दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि वो संजय दत्त के साथ इस जीवन में फिर कभी काम नहीं करेंगे। उन्होंने कहा था, ‘अलीबाग के रुकने की 100 प्रतिशत वजह संजय दत्त हैं क्योंकि हम लोग 85 प्रतिशत फ़िल्म पूरी कर चुके थे और तब एक दिन वो आकर कहते हैं कि मैं इस फ़िल्म को नहीं कर पाऊंगा।’

संजय दत्त ने ऐसा क्यों किया? पूछने पर संजय गुप्ता ने बताया था, ‘अलीबाग का ही एक डायलॉग है कि उन्होंने बताना जरूरी नहीं समझा तो हमने पूछना जरूरी नहीं समझा।’

क्या संजय दत्त के साथ वो दोबारा काम करेंगे? पूछने पर संजय गुप्ता ने कहा था, ‘नहीं, ‘आतिश’ और ‘जिंदा’ के बीच हमारे बीच जो कुछ भी था अब वो खत्म हो गया। मैं उनके साथ कभी काम नहीं करूंगा। इस जीवन में तो नहीं। उनके साथ काम करने का मौका चाहिए ही नहीं।’

संजय दत्त और गोविंदा में भी इसी तरह की दोस्ती थी जो कि टूट गई। दोनों ने साथ मिलकर कई फिल्मों में काम किया। लेकिन फ़िल्म ‘एक और एक ग्यारह’ के सेट पर दोनों में अनबन हो गई थी। दरअसल गोविंदा अपनी फिल्मों के सेट पर लेट आते थे। संजय दत्त और पूरे कास्ट को इससे परेशानी होती थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजय दत्त ने गोविंदा की शिकायत अंडरवर्ल्ड में किसी से कर दी। उनका वो ऑडियो लीक हो गया। लीक ऑडियो में संजय दत्त कह रहे थे कि गोविंदा को फिल्म के सेट पर लेट आने को लेकर समझाया जाए। ये बातें गोविंदा ने भी सुनी और बेहद नाराज़ हुए। कहा जाता है कि गोविंदा ने इस बात के लिए संजय दत्त को बुरा भला कहा था। दोनों की दोस्ती में दरार आ गई थी। हालांकि बाद में दोनों के रिश्तों में नरमी आ गई थी।