उमरान, शार्दुल…सभी को चौंका कर ये 5 प्लेयर बना सकते हैं WC टीम में जगह

एशिया कप-2022 में टीम इंडिया का बुरा हाल हुआ और सुपर-4 स्टेज से ही भारतीय टीम बाहर हो गई. भारत सुपर-4 स्टेज में एक ही मैच जीत पाया, लेकिन यह काफी नहीं था. अब हर किसी की नज़रें वर्ल्डकप पर टिकी हैं, जो अगले महीने से शुरू होना है. भारतीय टीम आने वाले दिनों में वर्ल्डकप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर सकती है.

वर्ल्डकप के लिए 15 खिलाड़ियों के स्क्वॉड का ऐलान होना है, इनमें से कई खिलाड़ियों का खेलना पक्का माना जा रहा है. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो अपने चयन से हर किसी को हैरान कर सकते हैं. कुछ ऐसे खिलाड़ियों के नाम जानिए, जो टी-20 वर्ल्डकप में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं…

उमरान मलिक: आईपीएल में अपने खेल से हर किसी को हैरान करने वाले उमरान मलिक टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर चुके हैं. आयरलैंड सीरीज़ में उन्हें खेलने का मौका मिला था, लेकिन जब सीनियर प्लेयर्स की वापसी हुई तब वह टीम में जगह नहीं बना पाए. ऑस्ट्रेलिया में जहां गेंद काफी रफ्तार से जाएगी और उछाल लेगा, वहां उमरान मलिक टीम इंडिया के लिए गेम चेंजर हो सकते हैं.

शार्दुल ठाकुर: लॉर्ड ठाकुर के नाम से मशहूर शार्दुल अभी टीम इंडिया की टी-20 टीम का हिस्सा नहीं हैं. लेकिन जिस तरह के हालात बने हैं, उनके शामिल किए जाने पर हैरानी नहीं होगी. क्योंकि शार्दुल एक तेज़ गेंदबाज़ हैं और साथ में वह कुछ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में वह चार ओवर निकालने में बेहतर साबित होंगे. शार्दुल ने इसी साल फरवरी में आखिरी टी-20 मैच खेला था.

दीपक चाहर: ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया को उसके फास्ट बॉलर्स से काफी उम्मीद होगी. अगर जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी होती है, तो टीम इंडिया को मज़बूती मिलेगी. ऐसे में अन्य बॉलर्स के तौर पर किसे मौका मिलता है ये भी देखना होगा. दीपक चाहर चोट से वापस आए हैं, लेकिन उन्हें एशिया कप में नहीं खिलाया गया था. हालांकि, स्विंग कराने की कला ऑस्ट्रेलिया में काम आ सकती है.

दीपक हुड्डा: आईपीएल में चमकने के बाद दीपक हुड्डा ने टीम इंडिया में जगह बनाई, यहां उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में शतक भी जड़ दिया. लेकिन सीनियर प्लेयर्स की वापसी होने के साथ ही उनका प्लेइंग-11 में बने रहना मुश्किल हुआ. हालांकि, टीम इंडिया अभी भी बिग हिटर के तौर पर दीपक हुड्डा को साथ ले जा सकती है, जो बीच में एक-दो ओवर भी डाल सकते हैं.

ईशान किशन: टीम इंडिया में वैसे तो ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक जैसे दो विकेटकीपर्स का चयन पक्का ही माना जा रहा है. लेकिन अधिकतर वक्त पर दिनेश कार्तिक फिनिशर के तौर पर शामिल किए जा रहे हैं, ऐसे में विकेटकीपर या सिर्फ बतौर बल्लेबाज के तौर पर ईशान किशन का चयन भी हर किसी को हैरान कर देगा. ईशान ओपनिंग भी कर सकते हैं, साथ ही मिडिल ऑर्डर में आकर तेज़ी से रन भी बटोर सकते हैं.