उसने शादी की जल्दबाजी में सब गंवा दिया- राजेश खन्ना से शादी पर फूट पड़ा था डिंपल कपाड़िया के पिता का गुस्सा

चुन्नीभाई कपाड़िया ने अपनी बेटी डिंपल को कोसते हुए कहा था कि उसने शादी की जल्दबाजी में सब कुछ गंवा दिया।

rajesh khanna, dimple kapadia

राजेश खन्ना ने अपने से आधी उम्र की डिंपल कपाड़िया से जब शादी का फैसला लिया तो सब हैरान रह गए थे। काका की उम्र उस वक्त 31साल थी, जबकि डिंपल कपाड़िया महज 16 साल की थीं। दोनों के बीच उम्र के इस फासले को लेकर डिंपल कपाड़िया की मां भी परेशान थीं और नहीं चाहती थीं कि दोनों शादी के बंधन में बंधें। उन्होंने आखिर तक प्रयास भी किया। लेकिन काका और डिंपल शादी का मन बना चुके थे।

शादी के बाद शुरुआती कुछ साल तो अच्छे भी बीते। लेकिन, धीरे-धीरे राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया के रिश्ते में दरार आने लगी। इसकी कई वजहें थीं। सबसे बड़ी वजह थी डिंपल कपाड़िया की फिल्मों से दूरी। कहा गया कि शादी के बाद काका ने डिंपल को साफ-साफ कह दिया था कि अब उन्हें फिल्में नहीं करनी हैं।

डिंपल ने जिस वक्त राजेश खन्ना से शादी की थी, उस वक्त वो ‘बॉबी’ की शूटिंग कर रहे थीं। शादी के बाद जब यह फिल्म रिलीज हुई तो सुपरहिट साबित हुई और बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया। तमाम डायरेक्टर-प्रोड्यूसर डिंपल कपाड़िया संग फिल्में करने के लिए उन्हें अप्रोच करने लगे। लेकिन डिंपल, काका की बात के आगे मजबूर थीं। उन्होंने तमाम ऑफर ठुकरा दिये।

डिंपल को कोसने लगे थे उनके पिता: डिंपल के पिता चुन्नीभाई कपाड़िया शुरुआत में राजेश खन्ना संग अपनी बेटी की शादी से बेहद खुश थे। उन्हें सुपरस्टार दामाद मिल रहा था। हालांकि बाद के सालों में जब दोनों के रिश्ते तल्ख हो गए तब चुन्नीभाई कपाड़िया का गुस्सा भी फूट पड़ा था।

जल्दबाजी में सबकुछ गंवा दिया… वरिष्ठ पत्रकार और लेखक यासिर उस्मान अपनी किताब में एक इंटरव्यू का हवाला देते हुए लिखते हैं कि ‘चुन्नीभाई कपाड़िया ने अपनी बेटी को कोसते हुए कहा था कि उसने शादी की जल्दबाजी में सब कुछ गंवा दिया। उस वक्त डिंपल को एक फिल्म के 5 लाख रुपये तक मिलते थे, जो दूसरी नई एक्ट्रेस के लिए सपना था।

आपको बता दें कि राजेश खन्ना की ज़िद के चलते डिंपल कपाड़िया करीब 10 सालों तक फिल्मों से दूर रही थीं। हालांकि बाद में उनकी फिल्मों में वापसी हुई। खुद काका ने भी डिंपल संंग एक फिल्म बनाई थी। इसमें तमाम बोल्ड सीन भी थे। हालांकि यह फिल्म कभी रिलीज नहीं हो पाई।