एक न्‍यूज से बजाज ग्रुप की दो कंपनियों के निवेशकों को हुआ मुनाफा, यह है पूरा मामला

आज शेयर बाजार में बजाज ग्रुप की दो कंपनियों बजाज फाइनेंस और बजाज फि‍नसर्व के शेयरों में जमकर इजाफा देखने को मिल रहा है। जिसकी वजह से निवेशकों की अच्‍छी कमाई देखने को मिल रही है।

Bajaj Group बजाज ग्रुप की बजाज फाइनेंस और बजाज फ‍िनसर्व के शेयरों में अच्‍छी तेजी देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से निवेशकों को भी खूब मुनाफा देखने को मिल रहा है। ( Photo By Financial Express Archive )

बजाज देश के सबसे ग्रुपों में से एक है। जिनकी कंपनियों का प्रदर्शन काफी शानदार रहता है। साथ ही निवेशकों को भी खूब कमाई कराती हैं। जैसा कि आज देखने को मिल रहा है। एक न्‍यूज की वजह से बजाज ग्रुप की बजाज फाइनेंस और बजाज फ‍िनसर्व के शेयरों में अच्‍छी तेजी देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से निवेशकों को भी खूब मुनाफा देखने को मिल रहा है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखि‍र वो कौन सी खबर है कि जिसकी वह से कंपनी के शेयरों में तेजी आई है।

यह है वो सबसे बड़ी वजह
बजाज ग्रुप की फाइनेंश‍ियल कंपनी बजाज फ‍िनसर्व ने आज शेयर बाजार को जानकारी देते हुए कि सेबी कंपनी को म्‍यूचुअल फंड में कारोबार करने की मंजूरी दी थी। वहीं कंपनी को एसेट मैनेजमेंट कंपनी बनाने की परमीशन भी मिल गई है। जिसके बाद ते बजाज फिनसर्व और सब्सिडियरी कंपनी बजाज फाइनेंस के शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है।

रिकॉर्ड हाई पर पहुंचे दोनों कंपनियों के शेयर
बजाज फिनसर्व और बजाज फाइनेंस कंपन‍ियों के शेयरों में तेजी के दौरान दोनों शेयर रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए। अगर बात बजाज फाइनेंस की बात करें तो कंपनी का शेयर 4 फीसदी की तेजी के साथ 7046.80 रुपए प्रति शेयर पर पहुंच गया। जबकि आज कंपनी का शेयर 6755 रुपए के साथ ओपन हुआ था। वहीं बात बजाज फ‍िनसर्व की करें तो करीब 9 फीसदी की तेजी के साथ 16590.15 रुपए के साथ रिकॉर्ड स्‍तर पर पहुंच गए। जबकि आज कंपनी का शेयर 15340 रुपए पर ओपन हुआ था।

निवेशक हुए मालामानल
आज दोनों ही कंपनि‍यों ने अपने निवेशकों मालामाल कर दिया। बजाज फ‍िनसर्व के निवेशकों को आज एक शेयर पर करीब 1322 रुपए का फायदा हुआ है। अगर किसी निवेशक के पास 100 शेयर हैं तो उन्‍हें इस तेजी की वजह से 1,32,200 रुपए का मुनाफा हुआ होगा। वहीं बजाज फाइनेंस की बात करें तो एक शेयर पर 293 रुपए का मुनाफा हुआ है। यानी किसी निवेशक के पास 100 शेयर होंगे तो उनका मुनाफा 29300 रुपए हुआ होगा।