एक पल भी उनसे दूर न रहें, अफगानिस्तान के टिकट का पैसा मैं दूंगी- तालिबान की तारीफ पर AIMPLB के प्रवक्ता पर भड़कीं रुबिका लियाकत

रुबिका लियाकत मौलाना सज्जाद के वीडियो पर भड़की नजर आईं। उन्होंने कहा कि आपको एक वपल के लिए भी उनसे दूर नहीं रहना चाहिए।

taliban, AIMPLB मौलाना सज्जाद नोमानी ने तालिबान को बधाई दी है। (फोटो-स्क्रीनशॉट)।

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना सज्जाद नोमानी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे लेकर मशहूर पत्रकार रुबिका लियाकत भड़की हुई नजर आईं। दरअसल, वीडियो में मौलाना तालिबानियों को सलामी देते हुए व उन्हें मुबारकबाद देते हुए नजर आ रहे हैं। मौलाना ने तालिबानियों के बारे में बात करते हुए कहा कि मुबारक हो। ये हिंदी मुसलमान आपको सलाम करता है, आपकी आजमत को सलाम करता है, जुर्रत और हौसले को सलाम करता है। मौलाना सज्जाद नोमानी के इस वीडियो पर नाराजगी जाहिर करते हुए रुबिका लियाकत ने लिखा कि आपको एक पल भी उनसे दूर नहीं रहना चाहिए।

रुबिका लियाकत ने मौलाना सज्जाद नोमानी का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया और लिखा, “मौलाना साहब आपकी तालिबान को लेकर बेइंतहा मोहब्बत को देखते हुए आपके लिए एक बंपर ऑफर मेरे मन में आया है। आपको एक पल भी उनसे दूर नहीं रहना चाहिए, आपकी अफगानिस्तान की टिकट का पैसा मैं भरुंगी।”

बता दें कि मौलाना सज्जाद नोमानी ने वीडियो में कहा था, “किसी ने इलाका छोड़ना चाहा तो आपने उसे जाने दिया। पूरे मुल्क में ख्वातीन (महिलाओं) से बदसलूकी का एक भी मामला इस दौरान रिपोर्ट नहीं हुआ। जबकि इस तरह के झूठे इल्जाम आप पर बहुत लगते रहे हैं। मजहबी हवाले से भी जोर-जबरदस्ती किसी के साथ नहीं की गई।”

मौलाना सज्जाद नोमानी ने अफगानिस्तान के हालातों पर कहा, “बाजार खुल गए हैं, बच्चियां स्कूल जाती हुई नजर आ रही हैं। आपने कंट्रोल हाथ में लेते ही ख्वातीन के तालिमी दरवाजों को खोल दिया। सरकारी दफ्तर खुल गए।” रुबिका लियाकत के अलावा न्यूज 24 के एंकर मानक गुप्ता ने भी वीडियो को लेकर ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा, “तालिबान को ‘हिंदी मुसलमान’ का सलाम और मुबारकबाद। कोई कितना भी डिफेंड कर ले, ये लोग अपनी पोल खुद ही खोल लेते हैं।”

उनके अलावा भाजपा कार्यकर्ता हरि मांझी ने भी मौलाना सज्जाद नोमान के वीडियो पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने लिखा, “ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने जहरीली विचारधारा का प्रदर्शन किया है। AIMPLB प्रवक्ता सज्जाद नोमानी ने बोर्ड की तरफ से तालिबान को सलाम-ए-मोहब्बत भेजा है। इसपर कुछ बोलो तो फिर बुरा मान जाएंगे।”

दूसरी ओर टीवी 9 भारतवर्ष के एग्जिक्यूटिव संपादक समीर अब्बास ने मौलाना के वीडियो पर रिएक्शन देते हुए लिखा, “AIMPLB ने एक बार फिर अपनी खतरनाक सोच से हैरान कर दिया। उके प्रवक्ता सज्जाद नोमानी ने बोर्ड की ओर से तालिबान को सलाम-ए-मोहब्बत भेजा है। कहते हैं कि बरसों की कुर्बानियों के बाद तालिबान को मौका मिला है। दुनिया में न जाने कितने लोगों ने इसके लिए दुआ मांगी थी।”