एमएस धोनी 2022 में अपना आखिरी मैच खेलेंगे? सोशल मीडिया से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले माही की IPL को मैदान से अलविदा कहने की इच्छा

सूत्रों की मानें तो चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल 2022 के लिए होने वाली नीलामी में कप्तान एमएस धोनी, ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को रिटेन करेगी। एमएस धोनी अपनी कप्तानी में सीएसके को 5 बार टी20 खिताब दिला चुके हैं।

MS Dhoni MS Dhoni retirement Chennai super kings cricket news आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी। (सोर्स- आईपीएल)

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से अपने संन्यास लेने का प्लान बताया है। सोशल मीडिया के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को संन्यास कहने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने आईपीएल को मैदान से अलविदा कहने की इच्छा जताई है।

हालांकि, उनकी टीम यानी चेन्नई सुपरकिंग्स का कहना है कि हाल-फिलहाल थाला कहीं नहीं जा रहे हैं और वह आईपीएल 2022 में भी पीली जर्सी पहनेंगे। पिछले कुछ समय से धोनी के संन्यास को लेकर चर्चा चल रही थी। इस संबंध में धोनी ने मंगलवार यानी 5 अक्टूबर 2021 की रात संकेत दिए कि वह आईपीएल में अपना आखिरी मुकाबला चेन्नई में खेलना चाहते हैं।

उनकी इस बात से इतना तो साफ हो गया है कि आईपीएल 2022 में उनका खेलना तय है। एमएस धोनी ने ‘इंडिया सीमेंट्स’ के 75वें साल के जश्न के मौके पर सीएसके के फैंस से बात करते हुए कहा, ‘जहां तक संन्यास की बात है तो आप मुझे सीएसके (आईपीएल 2022 में) के लिए खेलते हुए देख सकते हैं। चेन्नई में मेरा आखिरी मैच हो सकता है। आपको भी मुझे विदाई देने का मौका मिलेगा। उम्मीद है कि हम चेन्नई में खेलेंगे। वहां सभी फैंस से मिलेंगे।’ धोनी ने 15 अगस्त 2019 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था।

धोनी 2019 के बाद से चेन्नई के चेपॉक में नहीं खेल पाए हैं। आईपीएल 2020 के सभी मैच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हुए थे। आईपीएल 2021 के शुरुआती 29 मैच भारत में खेले गए, लेकिन किसी भी टीम को घरेलू मैदान पर खेलने का मौका नहीं मिला था। बता दें कि आईपीएल में अगले साल मेगा ऑक्शन होना है। ऐसे में टीम में बड़े बदलाव हो सकते हैं।

सूत्रों की मानें तो चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल 2022 के लिए होने वाली नीलामी में तीन खिलाड़ियों (कप्तान एमएस धोनी, ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़) को रिटेन करेगी। एमएस धोनी अपनी कप्तानी में सीएसके को 5 बार टी20 खिताब दिला चुके हैं। इसमें आईपीएल के 3 और टी20 चैंपियंस लीग के 2 खिताब शामिल हैं।

हालांकि, चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल 2018 के बाद से एक भी टी20 खिताब नहीं जीत पाई है। आईपीएल 2020 में तो वह लीग स्टेज से भी आगे नहीं बढ़ पाई थी। हालांकि, आईपीएल 2021 में उसने शानदार वापसी की और प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया। ऐसे में धोनी इस बार टीम को चैंपियन बनाने के लिए पूरा दम लगाएंगे। आईपीएल के बाद धोनी टी20 वर्ल्ड कप में बतौर मेंटोर टीम इंडिया की सहायता करते दिखेंगे।