एलन मस्‍क की भरोसेमंद क्रिप्‍टोकरेंसीज ने भरी निवेशको झोली, अक्‍टूबर में जबरदस्‍त मुनाफा

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी बिटकॉइन की बात करें तो अक्‍टूबर में अभी तक 12 हजार डॉलर यानी करीब 9 लाख रुपए का फायदा हो चुका है। वहीं इथेरियम और डॉगेकॉइन ने भी क्रिप्‍टोकरेंसी में अच्‍छा रिटर्न देखने को मिला है।

Elon Musk, Tesla एलन मस्‍क की टेस्‍ला को छूट देने से पहले मोदी सरकार ने रखी है कि पहले वो भारत में मेन्‍युफेक्‍चरिंग का काम शुरू करें। (Photo by Reuters)

जिन क्रिप्‍टोकरेंसीज में एलन मस्‍क का मोटा रुपया लगा हुआ है, उन्‍होंने अक्‍टूबर में जबरदस्‍त मुनाफा कमाकर दिया है। अगर दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी बिटकॉइन की बात करें तो अक्‍टूबर में अभी तक 12 हजार डॉलर यानी करीब 9 लाख रुपए का फायदा हो चुका है। वहीं इथेरियम और डॉगेकॉइन ने भी क्रिप्‍टोकरेंसी में अच्‍छा रिटर्न देखने को मिला है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखि‍र आज मस्‍ट की फेवरेट क्र‍िप्‍टोकरेंसी के दाम कितने हो गए हैं।

55 हजार डॉलर के पार हुए बिटकॉइन के दाम
आज दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी के दाम 55 हजार डॉलर के पार चले गए हैं। मौजूदा समय में बिटकॉइन करीब 9 फीसदी की तेजी के साथ 54260 डॉलर पर कारोबार कर रही है। आंकड़ों की बात करें तो एक अक्‍टूबर को क्रिप्‍टोकरेंसी 43000 डॉलर के आसपास थी। जो 55 हजार डॉलर पर पहुंच गई है। इसका मतलब है कि अक्‍टूबर के महीने में इस करेंसी में 12 डॉलर यानी 9 लाख रुपए की तेजी देखने को मिल चुकी है। आपको बता दें क‍ि इस साल बिटकॉइन 86 फीसदी से ज्‍यादा रिटर्न देखने को मिल चुका है।

इथेरियम 3600 डॉलर के पार
वहीं दूसरी ओर दुनिया की दूसरी सबसे महंगी क्रिप्‍टोकरेंसी की कीमत में 3600 डॉलर के पार कर गई। अक्‍टूबर में इस करेंसी में 600 डॉलर का इजाफा देखने को मिल चुका है। एक अक्‍टूबर को इस करेंसी की कीमत 2900 से 3000 डॉलर के बीच थी। मौजूदा समय में इथेरियम की कीमत 4.45 फीसदी की तेजी के साथ 3576 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। आपको बता दें क‍ि इस साल इथेरियम के दाम 385 फीसदी तक बढ़ चुके हैं।

डॉगेकॉइन ने भी दि‍खाया दम
मौजूदा समय में एलन मस्‍क का दिल डॉगेकॉइन पर आया हुआ है। जिसकी वजह से इसमें भी तेजी देखने को मिल रही है। मौजूदा समय में डॉगेकॉइन की कीमत करीब 4 फीसदी की तेजी के साथ 0.255597 डॉलर पर कारोबार कर रही है। जबकि इस महीने में डॉगेकॉइन के दाम में करीब 28 फीसदी की तेजी देखने को मिल चुकी है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में इसमें और तेजी देखने को मिल सकती है।