एशिया कप: भारतीय फैन्स के साथ बदसलूकी, नहीं देखने दिया फाइनल

एशिया कप-2022 के फाइनल में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच भिड़ंत हुई. दुबई स्टेडियम में यह मुकाबला खेला गया, जिसमें पाकिस्तान ने पहले बैटिंग की. टीम इंडिया खराब प्रदर्शन के कारण सुपर-4 स्टेज से ही बाहर हो गई थी. इस बीच फाइनल में भारतीय फैन्स के साथ बुरे बर्ताव की खबर सामने आई है, जहां भारतीय जर्सी पहने हुए लोगों को स्टेडियम में नहीं घुसने दिया.

भारतीय क्रिकेट की फैन आर्मी ‘The Bharat Army’ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दुबई स्टेडियम के बाहर से वीडियो जारी किया है. वीडियो में भारतीय फैन्स बता रहे हैं कि हम दुबई स्टेडियम के बाहर हैं, हम भारतीय जर्सी पहने हुए थे इसलिए हमें अंदर नहीं घुसने दिया. क्या ऐसा था कि श्रीलंका-पाकिस्तान के फैन्स को ही एंट्री देनी थी?

एक फैन ने कहा कि पुलिसवाले हमें धक्के मारकर निकाल कर रहे हैं, बोल रहे हैं इंडिया आउट. हमें कहा गया कि अगर आपको अंदर आना है तो श्रीलंका या पाकिस्तान की जर्सी पहनकर आओ. जिसपर वीडियो में फैन ने कहा कि हम कोई और जर्सी क्यों पहनें. 

आईसीसी से भी की है शिकायत

भारत आर्मी ने ट्विटर के जरिए इसकी शिकायत आईसीसी और एशिया क्रिकेट काउंसिल से भी की है और इस मामले में कड़ा एक्शन लेने की मांग की है. भारतीय फैन्स के साथ इस तरह के बर्ताव किए जाने पर सोशल मीडिया पर भी लोगों में गुस्सा है और इसकी कड़ी आलोचना की है.

आपको बता दें कि द भारत आर्मी टीम इंडिया का फेमस फैन क्लब है, जो विदेश में होने वाले भारतीय टीम के हर मैच में अपनी मौजूदगी दर्ज कराता है. साथ ही सोशल मीडिया पर भी यह फैन क्लब काफी फेमस है. 

एशिया कप-2022 में भारत के सफर की बात करें तो टीम इंडिया की शुरुआत तो काफी बेहतरीन हुई थी, लेकिन अंत अच्छा नहीं हुआ. टीम इंडिया ने ग्रुप-स्टेज में पाकिस्तान, हॉन्गकॉन्ग को हराया था, लेकिन सुपर-4 में टीम इंडिया के प्रदर्शन में खराबी आई. पाकिस्तान और श्रीलंका ने भारत को मात दी, जिसकी वजह से टीम इंडिया फाइनल की रेस से बाहर हो गई थी.