ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को मुंह पर गेंद लगने के बाद हुई खून की उल्टी, बैंडेज लगाकर दोबारा फील्डिंग करने उतरी कंगारू प्लेयर; देखें Video

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए सीरीज के आखिरी वनडे मुकाबले में कंगारू प्लेयर सोफी मोलिनक्स के मुंह पर गेंद लग गई। इसके बाद वे मैदान पर ही खून की उल्टी करने लगीं। चोट लगने के बावजूद वे दोबारा मैदान पर मुंह में बैडेज बांधकर उतरीं।

ball-hit-on-face-of-australian-player-sophie-molineux-did-blood-vomiting-came-back-with-bandage-on-face-during-indw-vs-ausw-match-watch-video INDW vs AUSW: भारतीय पारी के 39वें ओवर के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सोफी मोलिनक्स के मुंह पर लगी गेंद (Source: Twitter/Instagram)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया को हराते हुए उनका पिछले 26 मैचों से जारी विजय रथ को रोका। भारत ने ये रोमांचक मुकाबला दो विकेट से अपने नाम किए। वहीं इस मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर सोफी मोलिनक्स (Sophie Molineux) के साथ एक दर्दनाक हादसा भी हुआ।

मैच के दौरान बाउंड्री लाइन से फेंका गया एक थ्रो सीधा उनके मुंह पर आके लगा और उनको मैदान पर ही खून की उल्टी करते देखा गया।

इस वाकिये का वीडियो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के ट्विटर हैंडल पर शेयर किया गया। आपको बता दें ये घटना हुई भारतीय पारी के 39वें ओवर के दौरान। जब दीप्ति शर्मा और भारतीय कप्तान मिताली राज बल्लेबाजी कर रही थीं।

39वें ओवर की आखिरी गेंद पर दीप्ति शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाज सदरलैंड की गेंद पर फाइन लेग की दिशा में शॉट खेल। गेंद को बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहीं स्टेला कैम्पबेल ने पकड़ा और जोर से विकेट की तरफ फेंका। ऑस्ट्रेलियाई फील्डर सोफी मोलिनक्स गेंद को कलेक्ट करने के दौरान घायल हो गईं। गेंद सीधा उनके मुंह पर लगी आके।

इसके बाद उनके मुंह से खून निकलने लगा। उन्हें मैदान पर खून की उल्टी करते हुए भी देखा गया। इसके बाद वे मैदान से बाहर चली गईं। लेकिन कुछ देर बाद सोफी दोबारा मैदान पर फील्डिंग के लिए लौटीं।

जिसकी फोटो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इंस्टाग्राम पेज पर सामने आई। इस फोटो में कंगारू प्लेयर होठों को सील किए हुए बैंडेज लपेटकर मैदान में फील्डिंग करती दिखीं।

गौरतलब है इस मुकाबले में भारतीय टीम ने 265 रनों का सफल पीछा करते हुए 2 विकेट से जीत दर्ज की। हालांकि भारत सीरीज जरूर 2-1 से हार गया लेकिन ऑस्ट्रेलिया की इस हार से उनका पिछले 26 लगातार मैचों के जीतने का विजय रथ मिताली राज की टीम ने रोक दिया। कप्तान के तौर पर मिताली राज की ये 85वीं वनडे जीत थी और वे दुनिया में सबसे ज्यादा वनडे मुकाबले जीतने वाली महिला कप्तान भी हैं।