ऑस्ट्रेलिया: डेल्टा वेरिएंट ना फैले, इसलिए सिडनी में सितंबर तक जारी रहेगा लॉकडाउन

सिडनी. कोरोना के डेल्टा वेरिएंट (Corona Delta Variant) के प्रसार को रोकने के लिए सिडनी प्रशासन (Sydney) ने महत्वपूर्ण फैसला लिया है. शहर में लॉकडाउन को सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है. इसके अलावा शहर के कई इलाकों में नाइट कर्फ्यू भी लगा दिया गया है. प्रशासन की कोशिश है कि जल्द से जल्द इस वेरिएंट पर काबू पा लिया जाए लेकिन अभी तक डेल्टा वेरिएंट को कंट्रोल करने में सफलता नहीं मिल पाई है. न्यू साउथ वेल्स के प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने वहां के लोगों से अपील की है कि लोग जब भी घरों से बाहर निकलें मास्क पहनकर ही निकलें. प्रशासन ने कहा है कि एक्सरसाइज के लिए सीमत एक घंटे के लिए ही मास्क पहनने से छूट दी जा सकती है. प्रशासन ने कहा है कि शहर में करीब 5 मिलियन लोग रहते हैं जिन्हें मास्क पहनने पर ध्यान देना होगा.

बेरेजिकेलियन ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हमें सख्त प्रतिबंध लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा. उन्होंने कहा कि कुछ लोग लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाते हैं इस कारण कड़े फैसले लेने पड़े. बेरेजिकेलियन ने मीडिया से कहा, “मैंने स्वास्थ्य और पुलिस को एक साथ काम करने के लिए कहा. मैंने पूछा कि क्या हम इस पर काबू पा सकते हैं. हमारी कोशिश है कि जल्द से जल्द इस पर काबू पा लिया जाए.”

ये भी पढ़ें: तालिबान ने जर्मनी के 3 पत्रकारों के घर की ली तलाशी, एक के परिजनों को मारी गोली

बेरेजिकेलियन ने बताया कि शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 644 नए मामले सामने आए हैं. जिनमें से अधिकांश सिडनी में सामने आए हैं. इससे एक दिन पहले रिकॉर्ड 681 मामले दर्ज किए गए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.