ओवल टेस्ट से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने अपनी ही टीम को चेताया, कहा- इस चीज में माहिर है टीम इंडिया

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का मानना है कि टीम इंडिया में मजबूत वापसी करने की ताकत है, भले ही उनके कप्तान विराट कोहली हो, नहीं हों, फॉर्म में हो या अच्छी फॉर्म में नहीं हों।

India vs England Joe Root nasser hussain Virat Kohli लॉर्ड्स में हार झेलने के बाद जो रूट एंड कंपनी ने लीड्स में भारत के खिलाफ पारी से जीत हासिल की थी। (सोर्स- ट्विटर/आईसीसी)

लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट में हार का सामना करने के बाद जो रूट की अगुआई वाली इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 5 मैच की टेस्ट सीरीज में वापसी की। उन्होंने तीसरे टेस्ट में भारत को एक पारी और 76 रन से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली।

अब उसकी नजर लंदन के ओवल में होने वाले चौथे टेस्ट मैच पर है। हालांकि, चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने रूट एंड कंपनी को चेतावनी दी है। हेडिंग्ले में जीत के बाद भी भारत टेस्ट सीरीज जीत सकता है।

नासिर हुसैन ने द टेलीग्राफ के अपने नवीनतम कॉलम में सीरीज में भारत द्वारा अब तक दिखाए गए इरादे की सराहना की और मेजबानों को याद दिलाया कि इस साल की शुरुआत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में एडिलेड की हार के बाद भारत ने कैसे वापसी की।

उन्होंने लिखा, ‘हेडिंग्ले में, इंग्लैंड ने गेंद को बहुत अच्छे से स्विंग कराया। भारत के तेज गेंदबाज के रूप में कुशल हैं, लेकिन वह गेंद को बिल्कुल भी स्विंग नहीं करा पाए।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘लेकिन आखिरी चीज जो इंग्लैंड को अब करनी चाहिए वह यह है कि उन्होंने कड़ी मेहनत की है और दक्षिण लंदन में गुरुवार से होने वाले चौथे टेस्ट और ओल्ड ट्रैफर्ड में फाइनल मैच से पहले भारत को कमतर नहीं आंकना चाहिए, क्योंकि उनके हमले के लिए यह मैदान बेहतर है, जैसा उन्हें सूट करते हैं।’

नासिर हुसैन ने यह भी कहा कि जो रूट एंट कंपनी को नहीं भूलना चाहिए कि भारत ने 36 रन पर ऑलआउट होने के बाद वापसी की और सीरीज जीती थी।

नासिर हुसैन ने लिखा, ‘याद रखें, पिछले साल के अंत में एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें 36 रन पर ऑलआउट कर दिया था। इसके बावजूद उन्होंने एक प्रसिद्ध सीरीज जीतने के लिए वापसी की। वह भी तब जब विराट कोहली पितृत्व अवकाश लेकर घर लौट गए थे।’

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का मानना है कि टीम इंडिया में मजबूत वापसी करने की ताकत है, भले ही उनके कप्तान विराट कोहली हो, नहीं हों, फॉर्म में हो या अच्छी फॉर्म में नहीं हों।