कंगना का टि्वटर अकाउंट सस्पेंडः बार-बार नियम उल्लंघन पर हुआ ऐक्शन- Twitter प्रवक्ता; ऐक्ट्रेस बोलीं- आवाज उठाने को हैं और भी मंच

मूल रूप से हिमाचल की रहने वाली अदाकारा के टि्वटर अकाउंट सस्पेंड किए जाने से पहले उन्होंने कुछ टेस्क्सट किए थे। वे माइक्रो ब्लॉगिंग साइट के नियमों के खिलाफ बताए जा रहे हैं।

Kangana Ranaut, Twitter, National News

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रणौत का टि्वटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। टि्वटर पर उनका नाम सर्च करने पर मंगलवार दोपहर प्रोफाइल  नहीं खुल रहा था, जबकि साफ लिखा था कि टि्वटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही लिखा था कि जो लोग टि्वटर के नियमों का उल्लंघन करते हैं, उनका अकाउंट सस्पेंड कर दिया जाता है।

टि्वटर के कौन से नियम का उन्होंने उल्लंघन किया? यह फिलहाल साफ नहीं हो पाया है। मूल रूप से हिमाचल की रहने वाली अदाकारा के टि्वटर अकाउंट सस्पेंड किए जाने से पहले उन्होंने कुछ टेस्क्सट किए थे। वे माइक्रो ब्लॉगिंग साइट के नियमों के खिलाफ बताए जा रहे हैं। कुछ सिलसिलेवार ट्वीट्स में उन्होंने पश्चिम बंगाल में चुनावी नतीजों के बाद हुई कथित हिंसा पर कुछ लिखा था। कंगना ने अपने ट्वीट्स में बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग उठाई थी।

वैसे, कहा यह भी जा रहा है कि कंगना ने ममता के लिए आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था। ऐक्ट्रेस ने इसके अलावा शिवसेना पर भी जुबानी हमला बोला था। ऐसे में समझा जा रहा है कि कंगना के इन्हीं बयानों को लेकर माइक्रो ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म ने उनके अकाउंट पर ऐक्शन लिया। बता दें कि सूबे में TMC चीफ ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले टीएमसी ने इस बार के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की है। हालांकि, ट्विटर प्रवक्ता ने इस बारे में समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, ट्विटर ने बार-बार नियमों का उल्लंघन करने पर अभिनेत्री कंगना रनौत का अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। नफरत वाले आचरण की नीति और अपमानजनक व्यवहार नीति का उल्लंघन करने पर अकाउंट निलंबित किया गया है।

उधर, ऐक्शन पर कंगना ने कहा है- ट्विटर ने ऐसा कर केवल मेरी बात को साबित किया है कि वे अमेरिकी हैं और जन्म से, एक श्वेत व्यक्ति को एक अश्वेत व्यक्ति को गुलाम बनाने का हकदार लगता है, वे आपको बताना चाहते हैं कि क्या सोचना, बोलना या क्या करना है। मेरे पास कई मंच हैं जिनका उपयोग मैं अपनी आवाज उठाने के लिए कर सकती हूं, जिसमें सिनेमा के रूप में मेरी अपनी कला भी शामिल है। लेकिन मेरा दिल इस देश के उन लोगों की तरफ जाता है जिन्हें हजारों साल तक यातना, गुलाम और सेंसर किया गया, और फिर भी, दुख का कोई अंत नहीं है।

कंगना के टि्वटर अकाउंट सस्पेंड होने के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर मीम्स की झड़ी लगा दी। देखें, लोगों ने मजे लेने के लिए कैसे-कैसे मीम्स शेयर किएः

Instagram पर कंगना ने पोस्ट किया यह VIDEO मैसेजः