कंगना रनौत ने ‘पासपोर्ट विवाद’ को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर लगाया शोषण का आरोप, आमिर खान का भी घसीटा नाम

कंगना रनौत ने अपने ‘पासपोर्ट विवाद’ को लेकर महाराष्ट्र सरकार से नाराजगी जाहिर की है। इसके साथ ही उन्होंने मामले में आमिर खान का नाम भी घसीटा है।

अभिनेत्री कंगना रनौत। तस्वीर – कंगना के ट्विटर हैंडल से

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस कंगना रनौत अपने पासपोर्ट विवाद को लेकर एक बार फिर से चर्चा में आ गई हैं। दरअसल, मुंबई में स्थानीय पासपोर्ट प्राधिकरण ने एक्ट्रेस के पासपोर्ट का नवीनीकरण करने से इस आधार पर इनकार कर दिया कि उनके खिलाफ बांद्रा पुलिस ने राजद्रोह को लेकर एफआईआर दर्ज की थी। इस मामले को लेकर कंगना रनौत ने बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया, साथ ही महाराष्ट्र सरकार पर उनका शोषण करने का भी आरोप लगाया। वहीं अब कंगना रनौत ने इस विवाद में आमिर खान का नाम भी घसीटा और कहा कि जब उन्होंने भारत को असहिष्णु कहा था तो उनका पासपोर्ट किसी ने नहीं लिया था और न ही उनकी फिल्म की शूटिंग रोकी गई थी।

कंगना रनौत ने अपने कू एकाउंट के जरिए मामले को लेकर एक पोस्ट साझा की, जिसमें उन्होंने महाराष्ट्र सरकार पर शोषण करने का आरोप लगाया। कंगना रनौत ने इस बारे में लिखा, “महाविनाशकारी सरकार ने दोबारा अप्रत्यक्ष तरीके से मेरा शोषण करना शुरू कर दिया है।”

कंगना रनौत ने इस बारे में बात करते हुए अपनी पोस्ट में आगे लिखा, “पासपोर्ट के नवीनीकरण की मेरी रिक्वेस्ट ठुकरा दी गई, क्योंकि एक मुनव्वर अली सैयद नाम के रोडसाइड रोमियो ने मेरे खिलाफ केस दर्ज कराया था। हालांकि उस केस को कोर्ट ने खारिज कर दिया था।”

कंगना रनौत ने पोस्ट में आगे लिखा, “इसके बाद भी पासपोर्ट रिन्यू करने के मेरे अनुरोध को ठुकरा दिया गया और कारण बताया गया कि मेरी रिक्वेस्ट अस्पष्ट है।” कंगना रनौत ने अपनी पोस्ट में आमिर खान का जिक्र करते हुए कहा, “जब आमिर खान ने देश को असिहष्णु बताते हुए भाजपा को नाराज किया था को किसी ने उनका पासपोर्ट नहीं लिया था।”

कंगना रनौत ने आमिर खान से खुद की तुलना करते हुए लिखा, “किसी ने भी आमिर खान की फिल्म की शूटिंग नहीं रोकी थी और न ही किसी ने उनका इस तरह से शोषण किया था। लेकिन मेरे मामले में, मुझे परेशान किया जा रहा है। मेरे पासपोर्ट को रोके जाने के कारण अब मैं कहीं भी यात्रा करने में असमर्थ हूं।”

कंगना रनौत ने अपनी पोस्ट से जुड़ा स्क्रीनशॉट इंस्टाग्राम स्टोरी पर भी साझा किया है। वहीं दूसरी ओर कंगना रनौत के पासपोर्ट को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट ने सुनवाई की तारीख 25 जून दी है। कोर्ट का कहना है कि केवल एक हफ्ते की ही बात है। पासपोर्ट से जुड़ी चीजों को लेकर वह पहले भी कोर्ट आ सकती थीं।