कई लोगों ने मज़ाक उड़ाया कि मैंने पीएम से आम खाने के बारे में पूछा- वायरल इंटरव्यू पर अक्षय कुमार ने यूं दी थी सफाई

PM मोदी का इंटरव्यू लेने पर अक्षय कुमार ने सफाई देते हुए कहा था कि कइयों ने मज़ाक उड़ाया कि मैंने पूछा, वो आम खाते हैं। उन्होंने कहा था कि उनके मन में जो आया, वही उन्होंने पूछा।

akshay kumar, narendra modi, akshay kumar interview with narendra modi अक्षय कुमार ने पिछले लोकसभा चुनाव से पहले PM का इंटरव्यू लिया था (Photo-Narendra Modi/Youtube)

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लिया था। इंटरव्यू में पूछे गए कुछ प्रश्नों को लेकर अक्षय कुमार की काफ़ी आलोचना भी हुई। पीएम आम कैसे खाते हैं? इस सवाल का वीडियो क्लिप खूब वायरल भी हुआ था। अक्षय कुमार ने कुछ समय बाद इस पर अपनी सफ़ाई दी थी।

उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री से पूछा गया कोई सवाल पहले से तय नहीं था बल्कि उनके मन में जो आया, उन्होंने वही पूछा। इंडियन टुडे के एक कार्यक्रम में अक्षय कुमार से सवाल पूछा गया था कि पीएम से पूछे गए सवालों को अच्छे से रिसर्च करने के बाद तैयार किया गया था या जो मन में आया, उन्होंने पूछ लिया था?

जवाब में अक्षय ने कहा था, ‘नहीं, मेरे मन में जो आया, वही पूछा। कइयों ने मज़ाक उड़ाया कि आपने पूछा कि आम खाते हैं। अभी उसमें रिसर्च क्या करूं? लगता है कि ये कोई रिसर्च वाला सवाल था? मेरे जो मन में आया, वो मैंने पूछा। मैंने तो ये भी पूछा कि आप चुटकुले सुनाते हो? सुनना पसंद करते हो?’

अक्षय ने आगे कहा था, ‘मैंने नॉर्मल तरीके से पूछा कि आप आम खाते हो? प्रधानमंत्री आम नहीं खा सकते? इसमें क्या हुआ। सब खा सकते हैं। प्रधानमंत्री जोक नहीं सुना सकते? सुना सकते हैं। ये सब नेचुरल बातें हैं और जो दिमाग में आया, वही मैंने पूछा।’

अक्षय कुमार द्वारा पीएम का इंटरव्यू लिए जाने पर अभिनेता रहे कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने भी निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि पीएम ने अक्षय कुमार को स्क्रिप्टेड इंटरव्यू दिया। एक कार्यक्रम में बोलते हुए सिन्हा ने कहा था, ‘अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री का जो इंटरव्यू लिया या प्रधानमंत्री के स्क्रिप्ट राइटर ने बैठकर जैसी बातें की और करवाई गईं..उस पर क्या बोलना।’

शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रधानमंत्री द्वारा एक भी प्रेस कॉन्फ्रेंस न किए जाए को लेकर भी उनकी आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि नरेंद्र मोदी दुनिया के लोकतांत्रिक राष्ट्र के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने अपने अब तक के कार्यकाल में एक भी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं किया।