कन्हैया कुमार BCCI के लिए कही SSC परीक्षा की बात, सोशल मीडिया पर रिऐक्शन, लोग बोले- कोई इन्हें रोजगार दे

सीपीआई नेता ने ट्वीट कर लिखा “सोचो, अगर BCCI का सेक्रेटरी बनने के लिए SSC का एग्ज़ाम देना ज़रूरी होता, क्या तब भी रिज़ल्ट समय पर नहीं आता? और जो लोग दूसरों के लिए मेरिट लिस्ट का नाटक करते हैं, क्या इनके बच्चे मेरिट से ऊँचे पदों पर बैठे हैं? “

kanhaiya kumar, Jai shah, Amit shah, BJP, BCCI, BCCI sectary, CPI leader, jansatta

जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार ने बिना नाम लिए के बार फिर सरकार पर हमला बोला है। कन्हैया ने कहा कि सोचो अगर बीसीसीआई का सेक्रेटरी बनने के लिए SSC का एग्ज़ाम देना ज़रूरी होता, तो क्या होता? दरअसल इन दिनों बीसीसीआई के सेक्रेटरी गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह हैं।

सीपीआई नेता ने ट्वीट कर लिखा “सोचो, अगर BCCI का सेक्रेटरी बनने के लिए SSC का एग्ज़ाम देना ज़रूरी होता, क्या तब भी रिज़ल्ट समय पर नहीं आता? और जो लोग दूसरों के लिए मेरिट लिस्ट का नाटक करते हैं, क्या इनके बच्चे मेरिट से ऊँचे पदों पर बैठे हैं? ” उसके इस ट्वीट पर कई उजर्स अपनी प्रतिकृया भी दे रहे हैं। एक ट्रोल ने उनका मज़ाक उड़ते हुए लिखा “जवाहरलाल यूनिवर्सिटी के बंदे को पैसे की कमी पड़ रही है आजकल लोग बोर्ड लेकर खड़े होने वाला सिस्टम भी ज्यादा नहीं चल रहा है रोजगार दे दो इसको कोई।”

एक अन्य यूजर ने लिखा “35 साल भीख मांग कर खाने के बजाय अगर कमाकर खाया होता तो पता होता कि, नौकरी या काम धंधे से कमाने वाले का दर्द क्या होता है।” एक अन्य यूजर ने लिखा “आज तक हम कांग्रेस को इसी बात के लिए कोसते थे कि अपने नेताओं के नाम पर उन्होंने यूनिवर्सिटीज, पुरस्कार और स्टेडियम बनाएं ।भाजपा तो इनसे चार कदम आगे निकली जीते जागते इंसान के नाम पर क्रिकेट स्टेडियम बना दिया अंतर क्या है भाजपा कांग्रेस में।”

ये पहली बार नहीं है जब कन्हैया ने ट्वीट कर मोदी करकर पर तंज़ कसा है। इससे पहले अपने एक अन्य ट्वीट में वह लिखते हैं, ‘उनके बच्चे BCCI के अध्यक्ष बनेंगे और आपके बच्चे झूठे केस लगाकर गिरफ्तार किए जाएँगे। उनके बच्चे बिना परीक्षा दिए मेरिट के नाम पर अफ़सर बनेंगे और आपके बच्चे सालो-साल परीक्षा का इंतज़ार करेंगे। एंकर का बच्चा जाएगा पढ़ने विदेश और आपका बच्चा?’