कपिल शर्मा ने दिया था इंडियन आइडल के लिए ऑडिशन, जज नहीं आम लोगों के सामने किया था परफॉर्म; जानें क्या थी वजह

कपिल शर्मा एक बार वह ‘इंडियन आइडल’ के लिए ऑडिशन देने पहुंचे थे। उन्हें जज के सामने नहीं बल्कि आम जनता के सामने परफॉर्म करने के लिए कहा गया था।

kapil sharma, the kapil sharma show कॉमेडी के किंग कपिल शर्मा (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

कॉमेडी के किंग कपिल शर्मा अपने कार्यक्रम ‘द कपिल शर्मा शो’ के साथ एक बार फिर से टीवी की दुनिया में धमाल मचाने के लिए तैयार हैं। आज उन्हें कॉमेडी के बादशाह के रूप में भी जाना जाता है। हालांकि कपिल को उनकी सिंगिंग के लिए भी खूब जाना जाता है। खास बात तो यह है कि एक बार वह ‘इंडियन आइडल’ के लिए ऑडिशन देने भी पहुंचे थे। हालांकि उन्हें जज के सामने नहीं बल्कि आम जनता के सामने परफॉर्म करने के लिए कहा गया था। इस बात का जिक्र खुद कपिल शर्मा ने खुद अपने ही शो ‘द कपिल शर्मा शो‘ में किया था।

फर्स्टपोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक कपिल शर्मा ने बताया था कि वह ‘इंडियन आइडल’ के लिए ऑडिशन देने पहुंचे थे। उन्होंने किस्से को साझा करते हुए आगे कहा, “मुझे लगा कि मुझे सीधे जज के सामने परफॉर्म करने के लिए भेजा जाएगा। लेकिन स्टेज तक तो मैं बहुत बाद में पहुंचा।”

कपिल शर्मा ने इस बारे में बात करते हुए कहा था, “शुरुआत में आपको कुछ अनजाने लोगों के सामने परफॉर्म करने की जरूरत होती है। वो लोग आपको चुनते हैं और वे चुने हुए लोग ही आगे जज के सामने परफॉर्म कर पाते हैं। यह टास्क स्टेज तक पहुंचने के लिए काफी मुश्किल भी होता है।” बता दें कि कपिल शर्मा ऑडिशन में सेलेक्ट नहीं हो पाए थे।

इसके अलावा कपिल शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत में ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के लिए मुंबई में ऑडिशन देने आए थे। हालांकि इस ऑडिशन में वह रिजेक्ट हो गए थे। लेकिन इसके बाद भी कपिल शर्मा ने हार नहीं मानी और इसी शो के लिए उन्होंने दिल्ली जाकर फिर से ऑडिशन दिया। इस बात का जिक्र खुद कॉमेडी किंग ने अपने इंटरव्यू में किया था।

दिल्ली में ऑडिशन देने के बाद कपिल शर्मा रिएलिटी शो के लिए सैलेक्ट हो गए और हर स्टेज को पार करते हुए विजेता भी बने थे। ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ का विजेता बनने के बाद कपिल को इनाम के तौर पर 10 लाख रुपये की राशि मिली थी। इन पैसों का प्रयोग कपिल शर्मा ने अपनी छोटी बहन की शादी के लिए किया था।