कब आएगी Brahmastra 2, कौन होगा ‘देव’? अयान मुखर्जी की बड़ी अनाउंसमेंट

2022 की सबसे बड़ी फिल्म बनकर सामने आई ब्रह्मास्त्र का हर ओर डंका बज रहा है. अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी ये फिल्म ताबड़तोड़ कलेक्शन कर रही है. मूवी ने 5 दिनों में 150 करोड़ के पार कलेक्शन कर लिया है. फिल्म की बॉक्स ऑफिस सक्सेस के बाद अयान मुखर्जी ने ब्रह्मास्त्र 2 की रिलीज को लेकर बड़ी अनाउंसमेंट कर दी है.

कब आएगी ब्रह्मास्त्र 2?

जी हां. आपने सही सुना. ट्रायलॉजी सीरीज का दूसरा पार्ट साल 2025 में रिलीज करने की तैयारी है. फिल्म का पहला पार्ट शिवा पर फोकस था. अब दूसरे पार्ट में देव की कहानी बताई जाएगी. ब्रह्मास्त्र मूवी के अंत में भी हिंट दिया गया था कि अगली कड़ी में देव पर फोकस होगा. ब्रह्मास्त्र के सेकंड पार्ट को लेकर अयान मुखर्जी ने आज तक डॉट इन से बातचीत की. जहां उन्होंने देव के कैरेक्टर और मूवी की रिलीज टाइमिंग के बारे में बताया.

ब्रह्मास्त्र 2 में दिखेगी देव की कहानी

अयान कहते हैं, मैं तो बस लोगों की उत्सुकता बढ़ा रहा हूं. मैं चाहता हूं कि नाम को लेकर चर्चा बनी रहे. मैं तो खुद लोगों से पूछता हूं कि किसका नाम वो सजेस्ट करते हैं और क्यों. हालांकि सही वक्त आने पर मैं देव को लोगों के बीच लेकर आऊंगा. फिलहाल हम क्रिएटिव लेवल पर भी नाम को लेकर ही चर्चा कर रहे हैं. इस पर लोग अनुमान लगाते रहें. हां, लेकिन यह भी सच है कि कुछ हफ्तों में मैं इसके काम पर लग जाऊंगा. कहानी तो वैसे ब्रह्मास्त्र के दौरान ही बननी शुरू हो गई थी. देव एक तरह से पूरे अस्त्रवर्स का सेंट्रल किरदार होगा. जो आज और पुराने दौर को जोड़ेगा. मैं देव के डेवलपमेंट से बहुत खुश हूं क्योंकि यह बहुत ही पावरफुल होने वाला है. मेरा दावा है इसकी कहानी भी लोगों को पसंद आएगी. हालांकि मैं इसके अगले सीक्वल को लेकर लोगों को दशक भर इंतजार नहीं करवाने वाला हूं. मेरी कोशिश यही होगी कि 2025 तक के अंत में फिल्म फ्लोर पर आ जाए और रिलीज के लिए तैयार हो. तैयारी उसी लेवल पर शुरू हो जाएगी. चूंकि इस बार हमें एक फिल्म का एक्सपीरियंस होगा, तो यकीन है कि बहुत सी चीजों को लेकर क्लैरिटी रहेगी. 

ब्रह्मास्त्र 2 को बनने में लगेंगे तीन साल

अयान के मुताबिक, पार्ट 1 में ब्रह्मास्त्र यूनिवर्स की नींव रखी गई थी, कहानी को सेट करना था. अयान ने कहा देव का पार्ट कौन प्ले करेगा अभी वो इसे बता नहीं सकते, जब सही समय होगा तब इसे अनाउंस किया जाएगा. ये जरूर बताया कि ब्रह्मास्त्र पार्ट 2 साल 2025 में रिलीज होगी. उन्हें अभी से 3 साल में दूसरे पार्ट के साथ आना है. ये पीरियड काफी टफ रहने वाला है. फिल्म की कहानी तैयार है. हालांकि फिल्म की शूटिंग कबसे शुरू होगी इसे अभी उन्होंने कंफर्म नहीं किया है. VFX पर काफी फोकस रहेगा.

ट्रोलिंग पर क्या बोले अयान?

स्टोरी और डायलॉग को लेकर हो रही ट्रोलिंग पर रिएक्ट करते हुए अयान कहते हैं, हां, पता इसके डायलॉग्स को लेकर मीम्स बन रहे हैं और चर्चा हो रही है. मैं सच कहूं तो फीडबैक्स इतने सारे मिल रहे हैं, तो मैं उन्हें अब्जर्व करने का वक्त नहीं मिल पा रहा है. इतना शोर है कि मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि कैसे रिएक्ट करूं. हालांकि मैं कुछ वक्त के बाद सेटल होकर फिल्म की कमियां और खूबियां दोनों ही रिएक्शन पर गौर करूंगा.
 

हम फिल्म ऑडियंस के लिए बनाते हैं. सिनेमा की खासियत ही यही है कि यह बहुत ही सब्जेक्टिव मीडियम है. कुछ लोगों को पसंद आएंगी, तो कुछ सवाल भी करेंगे. मुझे पता है कि फिल्म की स्टोरी और डायलॉग्स पर कई बातें हो रही हैं. लेकिन ओवरऑल जो हमने फिल्म को क्रिएट किया है, उसका मकसद यही था कि दर्शकों एंटरटेन और इंगेज कर सके. हालांकि मैं आगे इस पर गहन सोचूंगा. सच कहूं, तो जब फिल्म बन रही थी कि तो मैंने अपने कई करीबियों को दिखाया और उनसे ऑनेस्ट फीडबैक लिया है. मैंने हमेशा फीडबैक का स्वागत किया है ताकि हम अपने काम को और बेहतर कर सकें. इसलिए ऑडियंस की जो भी रिएक्शन हैं कि उन्हें स्टोरी और डायलॉग्स में मजा नहीं आया है, मैं इससे सीखूंगा और अगले पार्ट में कहानी पर और भी गहराई से काम करूंगा ताकि उन ऑडियंस को इंप्रेस कर सकूं. वो फिर फिल्म देखने के बाद मुझे 10 में 10 देंगे. 

ब्रह्मास्त्र पार्ट 1  की दमदार कमाई

ये तो रही बात फिल्म ब्रह्मास्त्र पार्ट 2 को लेकर, अब पहले पार्ट की सक्सेस के बारे में भी जान लेते हैं. रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ये फिल्म ताबड़तोड़ कमाई कर रही है. रिलीज से पहले फिल्म को काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी. बायकॉट ट्रेंड का सामना करना पड़ा था. मगर इन सभी चीजों से परे निगेटिव पब्लिसिटी का फिल्म पर कोई असर नहीं हुआ है. उल्टा मूवी लोगों को पंसद आ रही है. देखना होगा फिल्म पहले हफ्ते में कितना कलेक्शन कर पाती है. उम्मीद जताई जा रही कि मूवी 180 से ज्यादा का बिजनेस कर सकती है.