करीना कपूर की बदमाशियों से तंग आकर मां ने भेज दिया बोर्डिंग स्कूल, फोन भी करना पड़ा था ताले में बंद

घटना तब की है जब करीना 14 साल की थीं। करीना जिस लड़के को पसंद करतीं थीं उससे फ़ोन पर बातें करतीं थीं, इससे तंग आकर उनकी मां बबीता ने फोन को ताले में….

kareena kapoor, kareena kapoor childhood, actress babita

बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर ने हाल ही में एक बेटे को जन्म दिया है। अभिनेत्री अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान लगातार काम करती रही थीं, जिसकी खूब सराहना भी हुई है। उन्होंने कई मैगजींस के लिए फ़ोटो शूट करवाए और अपना शो, ‘व्हाट विमेन वांट’ भी रन करती रहीं। करीना कपूर ने कभी अपनी प्रेग्नेंसी को काम के आड़े  नहीं आने दिया और अपने तरीके से काम करती रहीं। वो हमेशा से ही अपने शर्तों पर जीने के लिए जानी जाती हैं। जब वो छोटी थीं तब बहुत शरारती हुआ करती थीं। एक बार तो उन्होंने अपने पसंद के लड़के से बात करने के लिए ताले में बंद फोन को भी ताला तोड़ निकाल लिया था।

उनकी मां बबीता सिंगल मदर थीं और उन्होंने अपनी दोनों बेटियों करिश्मा कपूर और करीना  कपूर को अकेले ही पाला। वो अपनी बेटियों को काबिल बनाना चाहती थीं ताकि आगे चलकर उन्हें कोई परेशानी न हो, इसलिए थोड़ा सख्ती भी अपनाती थीं। घटना तब की है जब करीना 14 साल की थीं। वो एक लड़के, जिसे वो पसंद करती थीं, से फोन पर बातें करती थीं। इससे तंग आकर उनकी मां बबीता ने फोन को ताले में बंद कर अपने कमरे में रख दिया और रूम लॉक कर दिया था।

करीना की मां उस रात डिनर के लिए बाहर गईं थीं, और करीना को उस लड़के से मिलने जाना था। करीना ने अपनी मां के रूम का लॉक किसी तरह तोड़ा और फिर फोन के पास पहुंच गईं। उन्होंने ताला तोड़कर फोन निकाला, उस लड़के से बात की और फिर उसके साथ बाहर निकल गईं। करीना की रोज- रोज की बदमाशियों से उनकी मां तंग आ गईं और उन्हें देहरादून के वाल्हम गर्ल्स बोर्डिंग स्कूल में भेज दिया गया।

करीना जब फ़िल्मों में आईं तब भी उन्होंने अपने फैसले खुद लेने का अपना एटीट्यूड बरकरार रखा। इस वजह से उन्होंने कितनी ही फिल्मों को ना कह दिया। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वो इस इंडस्ट्री में अपना टैलेंट बेचने आईं हैं, दोस्त बनाने या किसी को खुश करने नहीं।

कई फिल्में छोड़ने के बारे में उनका कहना है कि जो फिल्में उन्हें सूट नहीं करती, वो उन्हें छोड़ देती हैं, फर्क नहीं पड़ता कि सामने कितना बड़ा डायरेक्टर, प्रोड्यूसर है। उनके काम में जिनको भरोसा है, वो हमेशा ही उनको काम के लिए पूछेंगे।

करीना कपूर ने जब शादी की अपने से 10 साल बड़े सैफ अली खान से तो उनकी मां और बहन बहुत नाराज़ हुईं थीं। लेकिन यहां भी करीना ने अपने मन की सुनी और सैफ से शादी कर ली। हालांकि दोनों परिवार इस शादी से बहुत खुश हैं और करीना कपूर अब दो बेटों को मां बन चुकीं हैं।