कश्मीर मामले पर रिटा. मे. जनरल बख्शी से भिड़े पैनलिस्ट, कहा- सीमा पर आप थे तो कैसे हुई घुसपैठ, हुई तकरार

टीवी डिबेट में पैनलिस्ट अहमद अयाज ने जी डी बख्शी से कहा कि घुसपैठ रोकने की जिम्मेदारी तो आपकी थी, इसलिए गद्दार वो है जिसकी सीमा पर घुसपैठियों को रोकने की ड्यूटी थी लेकिन उन्होंने अंदर आने को छोड़ दिया। अहमद अयाज के ऐसा कहने पर जी डी बख्शी भड़क गए।

कश्मीर मामले पर चर्चा के दौरान टीवी डिबेट में मौजूद रहे एक पैनलिस्ट जी डी बख्शी से भिड़ गए और कहने लगे कि सीमा पर तो आप ही तैनात थे फिर भी घुसपैठ कैसे हो गई। (एक्सप्रेस फोटो: सुहैब मसूदी)

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के अनुच्छेद 370 पर वाले बयान पर हंगामा मचा हुआ है। इसी मुद्दे पर एक टीवी डिबेट के दौरान एक पैनलिस्ट शो में मौजूद रहे रक्षा विशेषज्ञ रिटायर्ड मेजर जनरल जीडी बख्शी से भिड़ गए। पैनलिस्ट कहने लगे कि सीमा पर तो आप ही तैनात थे फिर कैसे घुसपैठ हो गई। पैनलिस्ट के इतना कहते ही जी डी बख्शी भड़क गए।

दरअसल रिपब्लिक भारत न्यूज चैनल पर आयोजित पूछता है भारत कार्यक्रम में दिग्विजय सिंह के अनुच्छेद 370 वाले बयान पर चर्चा हो रही थी। चर्चा के दौरान मेजर जनरल जी डी बख्शी ने कहा कि जो भारत का नमक खाकर दुश्मन देशों से हमदर्दी रखता हो वो देश का गद्दार है। इसपर डिबेट में मौजूद रहे मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव अहमद अयाज ने जवाब देते हुए कहा कि सीमा पर तो आप भी मौजूद थे फिर कैसे भारत के अंदर घुसपैठ हो गई।

आगे अहमद अयाज ने कहा कि आपकी तो जिम्मेदारी थी..गद्दार वो है जिसकी सीमा पर घुसपैठियों को रोकने की ड्यूटी थी लेकिन उन्होंने अंदर आने को छोड़ दिया। अहमद अयाज के इतना कहते ही जी डी बख्शी भड़क गए। जी डी बख्शी कहने लगे कि जो घुसपैठ करते थे, उन्हें हमने मारे..सर कलम कर दिए। जो बाहर से आए, उन्हें मार दिए..1 साल में हमने 3500 घुसपैठियों को मारा।

इस दौरान जी डी बख्शी ने यह भी कहा कि जो लोग घुसपैठ कर रहे थे उन्हें हमने AK-47 से भून डाला। आगे जी डी बख्शी अहमद फयाज पर ही भड़कते हुए कहने लगे कि तेरी किस्मत अच्छी है कि तेरे हाथ में हथियार नहीं था। जी डी बख्शी के इतना कहते ही अहमद फयाज ने कहा कि आपको मैं नसीहत देता हूं कि आप किसी को गद्दार नहीं कहेंगे, क्योंकि आप ही घुसपैठ के जिम्मेदार हैं और आपकी ही ड्यूटी सीमा पर लगी थी।   

बता दें कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के क्लबहाउस चैट का एक कथित ऑडियो क्लिप वायरल होने की वजह से हंगामा मचा हुआ है। बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने यह ऑडियो क्लिप शेयर किया था। इस ऑडियो क्लिप में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह यह कहते हुए सुनाई दे रहे थे कि अगर उनकी सरकार आएगी तो अनुच्छेद 370 पर पुनर्विचार किया जा सकता है।