कहीं मेरा हाथ-मुंह न खराब हो जाए!-जब धर्मेंद्र के सामने छोड़ दिये गए 4 खूंखार बाघ, डर गए थे एक्टर; सुनाया पूरा किस्सा

धर्मेंद्र की दिलेरी के किस्से यूं तो बहुत सुने होंगे, लेकिन एक फिल्म की शूटिंग के दौरान चार खूंखार बाघों के डॉयरेक्टर ने एक्टर के सामने छोड़ दिया था, जिससे वह घबरा गए थे।

dharmendra, dharmendra movie, dharmendra films

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी बखूबी पहचान बनाई। उन्होंने अपने स्टाइल और डायलॉग्स के जरिए करोड़ों लोगों का दिल जीता, इस कारण आज भी वह फैन्स के बीच वह काफी लोकप्रिय है। 85 साल के उम्र में भी धर्मेंद्र काफी फिट हैं। हालांकि, एक समय था, जब धर्मेंद्र को उनकी फिटनेस और दिलेरी के कारण दिलीप कुमार ने उन्हें हीमैन की उपाधि दे दी थी। एक्टर स्टंट करने में काफी माहिर थे। उस दौर में उनकी फिटनेस से लाखों युवा प्रेरित थे। वह कठिन से कठिन स्टंट दिलेरी के साथ खुद ही कर लिया करते थे।

धर्मेंद्र (Dharmendra) के डायलॉग्स और स्टंट पर सिनेमाघरों में दर्शक खूब तालियां बजाया करते हैं। एक फिल्म के दौरान तो धर्मेंद्र के आगे 4 खूंखार बाघों को निर्देशक ने छोड़ दिया था, जिसका जिक्र एक्टर ने रजत शर्मा के शो ‘आप की अदालत’ में किया। उन्होंने बताया, “पहले दिन जब मैं गया, चार चीते मुंह खुले हुए मेरे सामने छोड़ दिए और मैं जीप पर उन्हें डराने की कोशिश कर रहा था। तो उनमें से एक मद्रासी स्टाइल में बोला- सर बहुत राउडी, ध्यान रखो। मैंने ड्राइवर से कहा कि तू रिवर्स लगाकर रखना यार। जीप वाला भी डरा बैठा था।”

धर्मेंद्र (Dharmendra) ने  आगे कहा, “अब एक्टर को तो एक्टिंग करनी पड़ती है। तो फिर करना पड़ा, करते जाते हैं। पहली दफा मुझे लगा कि खुला है, कहीं हाथ ना मार दे, मुंह ना खराब हो जाए। एक्टर बनाना है, अगर इधर से छील कर ले गया, तो क्या होगा। तो थोड़ी तो फिक्र होती है। लेकिन फिर भी ध्यान रखते हुए मैं कर जाता था। कुछ दिलेरी दी है भगवान ने, नेकी भी दी है, दिलेरी भी दी है। सब कुछ दिया है। वो गुण जो एक एक्टर में होने चाहिए वो सब दिए है।”

धर्मेंद्र (Dharmendra Video) अपने स्टंट और दिलेरी के अलावा अपनी लव लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहे थे। धर्मेंद्र की पहली शादी प्रकाश कौर के साथ हुई थी, जिससे उनके चार बच्चे थे।

हालांकि, फिल्मों में कदम रखने के बाद हेमा मालिनी के साथ उनका प्यार परवान चढ़ा। जिसके बाद उन्होंने इस्लाम कुबूल करके, प्रकाश कौर को तलाक दिए बिना हेमा से शादी रचाई थी।

बता दें कि धर्मेंद्र आखिरी बार 2018 में अपने दोनों बेटों सनी देओल और बॉबी देओल के साथ फिल्म ‘यमला पगला दीवाना फिर से’ में नजर आए थे। हालांकि, इसके बाद उन्हें फिल्मों में नहीं देखा गया। लेकिन एक्टर सोशल मीडिया के जरिए अपने फैन्स से जुड़े रहते हैं।