काजोल से नफरत करते थे शाहरुख खान, आमिर खान को भी दी थी एक्ट्रेस के साथ काम न करने की सलाह

शाहरुख खान ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि एक वक्त पर वह काजोल से नफरत करते थे। इतना ही नहीं, उन्होंने आमिर खान को भी काजोल के साथ काम न करने की सलाह दी थी।

shah rukh khan, kajol

बॉलीवुड की दुनिया में शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता है। ‘बादशाह’ फिल्म से लेकर ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘कुछ कुछ होता है’ और ‘कभी खुशी कभी गम’ जैसी फिल्मों में दोनों की केमिस्ट्री खूब पसंद की गई थी। फिल्मी दुनिया से इतर काजोल और शाहरुख खान असल जिंदगी में भी काफी अच्छे दोस्त हैं। लेकिन एक वक्त ऐसा था, जब किंग खान काजोल से नफरत करते थे। इतना ही नहीं, उन्होंने आमिर खान को भी काजोल के साथ काम न करने की सलाह दी थी।

वह बहुत बुरी हैं: पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख खान ने बताया था कि शुरुआत में वह और काजोल एक-दूसरे को पसंद नहीं करते थे और यहां तक कि एक्टर उनसे नफरत भी करते थे। शाहरुख खान ने इंटरव्यू में बताया, “जब मैं काजोल के साथ ‘बाजीगर’ में काम कर रहा था तो आमिर खान ने मुझे बताया कि वह काजोल के साथ काम करना चाहते हैं। इस पर मैंने उन्हें एक मैसेज भेजा था और कहा था, “वह बहुत बुरी हैं। कोई ध्यान नहीं देतीं और आप उनके साथ काम ठीक से नहीं कर पाओगे।”

स्क्रीन पर जादुई हैं काजोल: शाहरुख खान ने आगे बताया, “जब बाद में मैंने काजोल की परफॉर्मेंस देखी तो मैं आमिर खान को सफाई देने के लिए उन्हें फोन करने लगा। मैंने उन्हें तुरंत ही बताया कि मैं नहीं जानता कि यह क्या था, लेकिन स्क्रीन पर वह बहुत ही जादुई हैं।” शाहरुख खान से इतर काजोल ने भी एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि कैसे उनकी और किंग खान की दोस्ती हुई थी।

काजोल पर बिफर पड़े थे शाहरुख खान: काजोल ने इंटरव्यू में कहा, “मुझे याद है कि जब शाहरुख और बाकी एक्टर सेट पर आए तो वह नशे में थे और मैं लगातार उनके मेकअप मैन से मराठी में बातें कर रही थी। मेरी बातें सुनकर उन्होंने कहा कि यार ये क्या आवाज है, इससे हमारा सिर दर्द हो रहा है। वो लोग जहां एक तरफ गुस्सा हो रहे थे तो वहीं दूसरी और मैं लगातार बातें करने में लगी हुई थी। ऐसे में अचानक शाहरुख ने कहा, “क्या आप अपना मुंह बंद कर सकती हो, चुप हो जाओ।” मुझे लगता है कि इसी तरह हमारी दोस्ती की शुरुआत हुई थी।

बता दें कि शाहरुख खान और काजोल की दोस्ती इतनी गहरी है कि किंग खान ने अपनी बेटी सुहाना खान को काजोल से एक्टिंग के बारे में सीखने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा था, “मेरी बेटी सुहाना एक एक्ट्रेस बनना चाहती है और मैं चाहता हूं कि वह काजोल से कुछ सीखे। मैं इस बात की व्याख्या नहीं कर सकता हूं, लेकिन वह स्क्रीन पर कुछ अलग ही होती हैं।”