कानून पढ़े हैं, किस सेक्शन में लिखा है कि उद्योगपति जमीन हड़प लेंगे?- पत्रकार ने पूछा, टिकैत बोले- आप सरकार में किस पोस्ट पर हो?

पत्रकार यूपी की राजधानी लखनऊ में आयोजित सम्मेलन से सवाल दाग रही थीं, जबकि किसान नेता ऑनलाइन माध्यम से इंटरव्यू दे रहे थे। वह किसी और शहर में थे, जिस पर रुबिका ने तंज कसा कि “वह (टिकैत) आमने सामने होते तो फसल अच्छे से कटती।”

Rakesh Tikait, BKU, National News BKU के प्रवक्ता और किसान नेता राकेश टिकैत। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत शुक्रवार (27 अगस्त, 2021) को एक टीवी इंटरव्यू के दौरान पत्रकार के सवाल पर फंसते नजर आए। उनसे पूछा गया था कि कृषि कानूनों के किन सेक्शंस में लिखा है कि उद्योगपति अन्नदाताओं की जमीन हड़प लेंगे? वह इसका सीधा जवाब नहीं दे पाए। बार-बार एंकर से पूछने लगे कि वह सरकार में क्या हैं? किस पोस्ट पर हैं, जो उन्हें उत्तर दिया जाए। टिकैत ने इसके अलावा यह भी आरोप लगाया कि सारे न्यूज एंकर अब सरकार के प्रवक्ता बन गए हैं।

दरअसल, पत्रकार यूपी की राजधानी लखनऊ में आयोजित एबीपी न्यूज के शिखर सम्मेलन से सवाल दाग रही थीं, जबकि किसान नेता ऑनलाइन माध्यम से इंटरव्यू दे रहे थे। वह किसी और शहर में थे, जिस पर रुबिका ने तंज कसा कि “वह (टिकैत) आमने सामने होते तो फसल अच्छे से कटती।”