किसानों पर लाठीचार्जः सुप्रिया श्रीनेत ने सीएम खट्टर को बता दिया जनरल डायर, बोलीं- नरेंद्र मोदी उनके आका, भाजपा प्रवक्ता ने बता दिया दरबारी

सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि मुख्यमंत्री को जनता के सवालों का जवाब देना ही होगा। वो जहां जाएंगे जनता उनसे सवाल करेगी ही। किसानों के पास विरोध करने की ताकत है वो करते रहेंगे।

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत (फोटो सोर्स – सोशल मीडिया)

भाजपा की बैठक के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए करनाल की तरफ बढ़ रहे किसानों के एक समूह पर पुलिस ने शनिवार को कथित तौर पर लाठीचार्ज किया। घटना के बाद से देश की राजनीति गर्म है। न्यूज 24 पर चल रहे एक शो में कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को जनरल डायर कह दिया।

सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि अगर जनता द्वारा चुने गए मुख्यमंत्री को किसानों से इतना डर लगता है तो इस्तीफा देकर घर में बैठ जाए। मुख्यमंत्री को जनता के सवालों का जवाब देना ही होगा। वो जहां जाएंगे जनता उनसे सवाल करेगी ही। किसानों के पास विरोध करने की ताकत है वो करते रहेंगे। मनोहर लाल खट्टर जो कर रहे हैं वो जनरल डायर से कम नहीं है।

पलटवार करते हुए बीजेपी प्रवक्ता संजू वर्मा ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार किसानों के प्रति पूरी तरह से वचनवद्ध है। रही बात सुप्रिया श्रीनेत की तो वो सिर्फ अपने नेता राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा की सेवा करे, दरबारी बनकर रहें। किसानों को सबसे अधिक राहत नरेंद्र मोदी की सरकार ने दी है।

गौरतलब है कि कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कार्यक्रमों का लगातार विरोध कर रहे हैं। इसी के कड़ी में शनिवार को भी किसान करनाल की तरफ बढ़ रहे थे। किसानों के खिलाफ कार्रवाई के लिए राज्य पुलिस की आलोचना की गई और विरोध में कई स्थानों पर सड़कों को जाम किया गया। प्रभावित सड़कों में फतेहाबाद-चंडीगढ़, गोहाना- पानीपत और जींद-पटियाला राजमार्ग; अंबाला-कुरुक्षेत्र, करनाल के पास दिल्ली राजमार्ग, हिसार-चंडीगढ़ और कालका-जीरकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग शामिल हैं।

घटना के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘फिर ख़ून बहाया है किसान का, शर्म से सर झुकाया हिंदुस्तान का!’’ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘किसान मेहनत करके खेतों में लहलहाती हुई फसल देते हैं। भाजपा सरकार अपना हक मांगने पर उन्हें लाठी से लहूलुहान करती है। किसानों पर पड़ी एक-एक लाठी भाजपा सरकार के ताबूत में कील का काम करेगी।’’