किसान आंदोलनः करनाल में किसान की हार्ट अटैक से मौत, चढ़ूनी का आरोप- लाठीचार्ज के बाद से सदमे में था सुशील

किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने ट्वीट कर कहा कि भाई सुशील काजल डेढ़ एकड़ के किसान थे। वह 9 महीने से आंदोलन में अपनी हिस्सेदारी दे रहे थे। कल करनाल टोल प्लाजा पर जो पुलिस ने लाठियां चलाईं। उनको बहुत चोट आई थी।

FARMER PROTEST, KARNAL, HARYANA POLICE, FARMER DIED किसान नेता सुशील काजल का पार्थिव शरीर। (फोटोः ट्विटर@GurnamsinghBku)

हरियाणा के करनाल जिले में आंदोलनकारी किसानों पर शनिवार को हुए पुलिस के लाठीचार्ज के बाद एक किसान की मौत होने से सनसनी फैल गई। आरोप है कि यह किसान भी प्रदर्शन में शामिल था। पुलिस के गुस्से का शिकार होने के बाद रात को दिल का दौरा पड़न से इसकी मौत हो गई। हालांकि, इस मामले में मृतक के परिजनों ने कुछ नहीं कहा है।

उधर, किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने ट्वीट कर कहा कि भाई सुशील काजल डेढ़ एकड़ के किसान थे। वह 9 महीने से आंदोलन में अपनी हिस्सेदारी दे रहे थे। कल करनाल टोल प्लाजा पर जो पुलिस ने लाठियां चलाईं। उनको बहुत चोट आई थी। रात को हार्ट फेल के कारण शरीर त्याग कर भगवान को प्यारे हो गए हो गए। हम इनके बलिदान के आभारी रहेंगे।

एसडीएम बोले-किसानों के सिर फोड़ दो

करनाल में किसानों पर बरसीं लाठियां

मृतक किसान करनाल जिले के रायपुर जाटान गांव का बताया जा रहा है। उसका नाम सुशील काजल (50) था। वह कई महीनों से किसान आंदोलन में हिस्‍सा ले रहा था। पुलिस ने शनिवार को सीएम मनोहर लाल का विरोध कर रहे किसानों पर करनाल में बसतारा टोल प्लाजा पर लाठीचार्ज किया था। इसमें 36 से ज्यादा किसान घायल हो गए थे। बताया जा रहा है कि सुशील काजल को रात में सदमे से ह्रदयाघात हो गया।

किसानों ने सुशील काजल के बलिदान को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। ढासा बॉर्डर पर किसानों ने सुशील को श्रद्धांजलि दी। उनकी आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा। ढासा बॉर्डर धरने पर किसानों ने आज के अपने सभी प्रोग्राम रद्द करते हुए माइक को भी बंद कर दिया।

किसानों का कहना है कि पुलिस की इस बर्बरता पूर्वक कार्रवाई के कारण किसान की मौत हुई है। साथ ही किसानों ने कहा कि वह आखिरी सांस तक किसान आंदोलन को जारी रखेंगे।

उधर, बीकेयू के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि घटना से साबित होता है कि देश में सरकारी तालिबानों का कब्जा हो चुका है। सुशील के एक बेटा व एक बेटी है। दोनों की शादी हो चुकी है। सुशील के परिवार में उसके तीन और भी भाई है।