कुड़ी बड़ी चंगी है- जब हेमा मालिनी को पहली बार देखकर शशि कपूर से बोल पड़े धर्मेंद्र, सुनकर एक्ट्रेस ने दिया था यूं रिएक्शन

हेमा मालिनी को पहली बार देख धर्मेंद्र ने शशि कपूर से कहा था, ‘कुड़ी बड़ी चंगी है।’ उनकी इस बात पर हेमा मालिनी ने भी जबरदस्त रिएक्शन दिया था।

hema malini, dharmendra, हेमा मालिनी और धर्मेंद्र (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एकट्रेस हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। दोनों ने अपनी जोड़ी से फिल्मों के साथ-साथ असल दुनिया में भी लोगों का खूब दिल जीता है। धर्मेंद्र को लेकर कहा जाता है कि वह हेमा मालिनी को देखते ही अपना दिल हार बैठे थे। इतना ही नहीं, एक्ट्रेस को देख उन्होंने शशि कपूर से उनकी तारीफ भी की, साथ ही कहा कि बड़ी चंगी कुड़ी है। धर्मेंद्र से जुड़ी इस बात का खुलासा हेमा मालिनी की ऑटोबायोग्राफी ‘हेमा मालिनी: बियोंड द ड्रीम गर्ल’ में किया गया है।

बयोग्राफी के मुताबिक धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी को पहली बार फिल्म के प्रीमियर में देखा था। धर्मेंद्र से अपनी पहली मुलाकात के बारे में बात करते हुए हेमा मालिनी ने बताया था, “जब मुझे स्टेज पर बुलाया गया तो मुझे वहां अकेले ही जाना था। मुझे याद है कि मैं बहुत शर्मा रही थी। उस वक्त मैंने कुछ ही समय पहले राज कपूर के साथ फिल्म पूरी की थी, लेकिन वह तब तक रिलीज नहीं हुई थी।”

धर्मेंद्र से जुड़े किस्से को साझा करते हुए हेमा मालिनी ने आगे बताया, “स्टेज की तरफ बढ़ते हुए मैंने धर्म जी की आवाज सुनी, वह शशि कपूर से पंजाबी में कह रहे थे ‘कुड़ी बड़ी चंगी है’। लेकिन मैंने उन्हें अनदेखा करना ही बेहतर समझा। बाद में उन्होंने मेरा परिचय राज कपूर की ड्रीम गर्ल के रूप में कराया। मैं शशि कपूर और धर्म जी के साथ स्टेज साझा करते हुए काफी घबरा रही थी।”

अपने एक इंटरव्यू में हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र को लेकर कहा था कि पहली मुलाकात के बाद मुझे लगने लगा था कि यही वह इंसान हैं जिनके साथ मैं रहना चाहती हूं। बता दें कि फिल्म ‘प्रतिज्ञा’ की शूटिंग के दौरान हेमा मालिनी को धर्मेंद्र से प्यार हो गया था। हेमा मालिनी ने इस बारे में कहा था, “जिस वक्त धर्म जी ‘मैं जट्ट यमला पगला दीवाना’ पर डांस कर रहे थे, उसी वक्त मुझे उनसे प्यार हो गया था।”

इससे इतर हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी में बताया था कि शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र ने उनसे अचानक पूछ लिया था कि क्या वह उनसे प्यार करती हैं। इसके जवाब में एक्ट्रेस ने कहा था, “मैं केवल उसी से शादी करूंगी जिससे मैं प्यार करती हूं।”